Loading...

बजट 2019: घर खरीदने का सपना हो सकता है पूरा, अगर आदमी बजट में वित्त मंत्री कर दें यह घोषणा

0 15

1 फरवरी 2019 में अब सिर्फ 1 दिन शेष है। ऐसे में सबकी निगाहें इस बार के अंतरिम बजट पर टिकी हुई हैं। इस बार माध्यम वर्ग और किसानों और साथ साथ रियल एस्टेट सेक्टर को भी बजट से काफी उम्मीदें हैं।

दरअसल नोटबंदी और जीएसटी की दोहरी मार की वजह से रियल एस्टेट सेक्टर अब तक उबरा नहीं है। हालांकि ऐसा नहीं है कि सरकार ने इस संबंध में उचित कदम नहीं उठाए हैं लेकिन फिर भी लोगों के लिए घर खरीदना सस्ता साबित नहीं हो रहा है।

ऐसे में रियल एस्टेट सेक्टर की मांग है कि इस बार के बजट में अगर सरकार कुछ खास घोषणाएं कर दे तो न केवल रियल एस्टेट सेक्टर को राहत मिलेगी बल्कि लोगों के लिए भी घर खरीदना सस्ता साबित हो पाएगा।

जीएसटी के साथ साथ ये घोषणाएं करें सरकार

Loading...

रियल एस्टेट सेक्टर में कुछ बड़े और अनुभवी कारोबारियों के मुताबिक इस बार के बजट में कुछ खास घोषणाएं करने से वित्त मंत्री पीयूष गोयल रियल एस्टेट सेक्टर को राहत प्रदान कर सकते हैं।

इन घोषणाओं जीएसटी में बदलाव करते हुए इसकी दर को 12 % से घटाकर 6 % किया जाना चाहिए। इसके अलावा स्टैम्प ड्यूटी को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। साथ ही ब्याज कटौती की सीमा को 2 लाख से बढ़ाकर 3 लाख या उससे ज़्यादा किया जाना चाहिए।

रियल एस्टेट को मिले इंफ्रा सेक्टर का दर्जा

ये भी मांग की गई है कि रियल एस्टेट को इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर का दर्जा दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा होने से इस सेक्टर की हालत बदल सकती है। दरअसल इसका कारण यह है कि ऐसा होने से इससे कम दरों पर फंड्स प्राप्त करने में मदद मिलेगी और सेक्टर के प्रत्येक हिस्से को लाभ होगा।

मालूम हो कि रियल एस्टेट इंडस्ट्री की उम्मीदें काफी ज्यादा हैं सरकार से और वो पूरी उत्सुकता से आने वाले बजट पे अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.