Loading...

सूत्रों के हवाले से खबर, 1 फरवरी को आने वाला बजट अंतरिम नहीं बल्कि होगा आम बजट

0 14

अभी तक यही खबर थी कि आगामी 1 फरवरी 2019 को मोदी सरकार जो बजट पेश करेगी वह अंतरिम बजट होगा लेकिन अब सूत्रों के हवाले से एक खबर आ रही है जिसके अनुसार आगामी बजट अंतरिम नहीं बल्कि आम बजट 2019-20 होगा.

दरअसल वित्‍त मंत्रालय ने कहा है कि यह वोट फॉर अकाउंट 4 माह के लिए होगा. अब चाहे इसे जनरल बजट कहिए या फिर अंतरिम बजट, यह बजट है. जुलाई 2019 में जो भी नई सरकार बनेगी वह नया बजट लाएगी.

बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि इस बार के बजट में कृषि क्षेत्र पर सरकार का खास फोकस रहेगा. यही कारण है कि बजट से पहले ही मोदी सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

जी हां, दरअसल केंद्र सरकार ने 4 राज्यों में किसानों के लिए 6680 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की मंजूरी दी है. बता दें कि इस राहत पैकेज का लाभ आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के किसानों को मिलेगा.

Loading...

मालूम हो कि इस रकम में आंध्र प्रदेश के लिए 900 करोड़ रुपये, गुजरात के लिए 130 करोड़ रुपये, महाराष्ट्र के लिए 4700 करोड़ रुपये और कर्नाटक के लिए 950 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आगामी जुलाई 2019 में नई सरकार के गठन के बाद दोबारा बजट पेश किया जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.