Loading...

ये हैं बॉलीवुड के वो 7 सितारे जिनकी ठुकराई हुई फिल्में बनी ब्लॉकबस्टर और रच दिया इतिहास

0 11

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अंजाने में कई ऐसी फिल्मों के प्रस्ताव ठुकरा दिए, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। इन सितारों को इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकराने का अफसोस तो जरूर हुआ होगा।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख को फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगान के लिए ऑफर दिया गया था। लेकिन शाहरुख ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इसके बाद मुन्ना भाई फिल्म के लिए संजय दत्त को चुना गया और उनकी फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। वहीं फिल्म लगान में आमिर को काम करने का मौका मिला और ये फिल्म भी ब्लॉकबस्टर रही।

Loading...

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार को मिल्खा सिंह की बायोपिक भाग मिल्खा भाग के लिए चुना गया था। लेकिन अक्षय के मना करने के बाद फिल्म के लिए फरहान अख्तर को साइन कर लिया गया और इस फिल्म के लिए फरहान अख्तर को कई अवार्ड भी मिले।

सलमान खान

सलमान ने फिल्म बाजीगर के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके अलावा सलमान ने फिल्म चक दे इंडिया में भी काम करने से इनकार कर दिया था।

ऐश्वर्या राय

ब्लॉकबस्टर फिल्म राजा हिंदुस्तानी के लिए सबसे पहले ऐश्वर्या को कास्ट किया गया था। लेकिन उनके पास समय नहीं था। इस वजह से ये फिल्म करिश्मा को मिल गई और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

करीना कपूर

करीना कपूर फिल्मों का चुनाव काफी सोच-समझ कर करती हैं। इसी वजह से करीना ने फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला को छोड़ दिया और ये फिल्म दीपिका की झोली में आ गई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही जबरदस्त कलेक्शन किया।

अजय देवगन

अजय देवगन के फिल्म करण अर्जुन के लिए चुना गया था। अजय को शाहरुख वाला रोल दिया गया था। लेकिन अजय ने इस फिल्म में काम नहीं किया और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा सफल हुई।

शत्रुघ्न सिन्हा

शोले में अमिताभ बच्चन वाले किरदार के लिए पहले शत्रुघ्न सिन्हा को चुना गया था। लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने मना कर दिया तो यह फिल्म अमिताभ बच्चन को मिल गई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.