Loading...

ये हैं बॉलीवुड के वो 7 सितारे जिनकी फिल्मों का बन चुका है हॉलीवुड में रीमेक

0 8

आप सभी ने सुना होगा कि बॉलीवुड की कई फिल्में या तो साउथ फिल्मों की रीमेक है या फिर हॉलीवुड फिल्मों से बनाई गई हैं। बॉलीवुड में रीमेक बनाने का प्रचलन काफी समय से है। लेकिन आपको शायद यह नहीं पता होगा कि बॉलीवुड की कुछ मशहूर फिल्मों की रीमेक हॉलीवुड में बन चुकी है।

जब वी मेट-लीप ईयर

साल 2007 में रिलीज हुई शाहिद और करीना की फिल्म जब वी मेट को लोगों ने बहुत पसंद किया गया था। हॉलीवुड में इस फिल्म का रीमेक लीप ईयर के नाम पर बनाया गया, जो 2010 में रिलीज हुई थी।


संगम-पर्ल हार्बर

राज कपूर के सुपरहिट फिल्म संगम 1964 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के गाने लोगों को आज भी अच्छे लगते हैं। बता दें कि इस फिल्म का बॉलीवुड में पर्ल हार्बर नाम से रीमेक बना, जो 2001 में रिलीज हुआ था।

ए वेडनेसडे-ए कॉमन मैन

नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ए वेडनेसडे 2008 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी बहुत ही ज्यादा दमदार थी। इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया। बता दें कि हॉलीवुड में इस फिल्म का ए कॉमन मैन नाम से रीमेक बना, जो बहुत ज्यादा पसंद किया गया।

विक्की डोनर-डिलीवरी मैन

आयुष्मान खुराना की फिल्म विकी डोनर बहुत ज्यादा सफल हुई। इस फिल्म का निर्माण जॉन अब्राहम के होम प्रोडक्शन द्वारा किया गया था। बता दें कि इस फिल्म की रीमेक में हॉलीवुड में डिलीवरी मैन के नाम से बनाया गया।

मैंने प्यार क्यों किया-जस्ट गो विद इट

आप सभी ने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया तो देखी होगी। इस फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ और सुष्मिता सेन मुख्य भूमिका में थी। बता दे कि हॉलीवुड में इस फिल्म का जस्ट गो विद इट नाम से रीमेक बना, जो 2011 में रिलीज हुई थी।

रंगीला-विन ए डैट विद टैड हेमिल्टन

1995 में रिलीज हुई फिल्म रंगीला का हॉलीवुड में विन ए डैट विद टैड हेमिल्टन नाम से रीमेक बना। इन दोनों फिल्मों की कहानी बिल्कुल एक जैसी है।

डर-फियर

शाहरुख खान की फिल्म डर 1993 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख ने बहुत ही खतरनाक किरदार निभाया। हॉलीवुड में इस फिल्म का फियर नाम से रीमेक बना। ये फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.