Loading...

अब अयोध्या वासी कर सकेंगे हवाई यात्रा, मोदी सरकार ला रही है ये ख़ास योजना

0 17

लोकसभा चुनाव अब नज़दीक हैं ऐसे में राम मंदिर को लेकर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो चुकी है. अयोध्या शहर एक बार फिर लोगो की ज़ुबान पर आ गया है हालांकि इसी बीच अयोध्यावासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है.

जी हां, दरअसल अब अयोध्या शहर को जल्द ही वायुमार्ग से जोड़ने की तैयारी हो रही है. मोदी सरकार ने इसके लिए बड़ा प्लान तैयार किया है. खबर है कि अयोध्या के फैजाबाद हवाईअड्डे से गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे के लिए सीधी फ्लाइट सर्विस शुरू की जाएगी.

दरअसल सरकार ने योजना उड़ान के तीसरे चरण में 235 नए वायुमार्ग शुरू करने की घोषणा की है. नागर विमानन मंत्रालय के मुताबिक, इन मार्गों पर परिचालन का अधिकार पाने वाली कंपनियों में स्पाइसजेट, इंडिगो, जेट एयरवेज, एयर इंडिया की अनुषंगी अलायंस और टर्बो एविएशन शामिल है.

हवाई जहाज के अलावा सीप्लेन भी हैं इस योजना में शामिल

Loading...

एक और ख़ास बात इस योजना की यह है कि इसके अंतर्गत मंत्रालय ने स्पाइसजेट और टर्बो एविएशन को सीप्लेन का परिचालन करने की भी इजाजत दे दी है.

दरअसल इस योजना के तहत पानी में स्थित छह एयरोड्रमों को जोड़ा जाएगा. इनमें गुवाहाटी रिवर फ्रंट, नागार्जुन सागर, साबरमती रिवर फ्रंट, शत्रुंजय बांध, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और उमरांगसो संरक्षित क्षेत्र शामिल हैं.

सरकार ने एयर इंडिया को दी बड़ी राहत

इसके अलावा एयर इंडिया कंपनी को सरकार की ओर से बड़ी राहत मिलने वाली है. दरअसल बताया जा रहा है कि सरकार से अगले हफ्ते एयर इंडिया को लगभग 1,500 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.