Loading...

Video: बच्चे की शिकायत करने पर पीएम मोदी ने एक मां से पूछा- ये PUBG वाला है क्या?

0 18

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछली बार की तरह ही इस बार भी छात्रों के लिए अपना कीमती समय निकाल कर परीक्षा पर संवाद कर रहे हैं। जी हां, दरअसल आज यानि 29 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम मोदी छात्रों से परीक्षा पर चर्चा 2.0 कर रहे हैं।

बता दें कि इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री देश के करोड़ों युवाओं के साथ सीधा संपर्क करते हुए उन्हें परीक्षा की टिप्स भी दे रहे हैं और उनका मनोबल बढ़ाते हुए कुछ प्रेरणा भी।

छात्रों से उत्साहित करने के लिए उनसे बातचीत के दौरान मोदी ने उन्हें बताया कि परीक्षाओं के बाहर भी एक बहुत बड़ी दुनिया है। इसके आलावा पीएम मोदी ने छात्रों के माता-पिता से भी अपील की ओर बोले कि सोशल स्टेटस के लिए अपने बच्चों पर दबाव ना बनाएं बल्कि उनका दोस्त बनकर उनको समझाएं और उनकी दिक्कतों को समझने का प्रयास करें।

Loading...

हालांकि इस कार्यक्रम में तब सभी छात्र और पूरा हॉल हंसी से गूंज उठा जब प्रधानमंत्री मोदी ने बेहद ही अनोखे अंदाज में पबजी गेम का जिक्र किया। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए इस बात का जिक्र किया और उनके इस मजाकिया अंदाज पर कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

दरअसल पूरा किस्सा यह है कि एक महिला ने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि बच्चों को आखिर ऑनलाइन गेम से कैसे दूर रखें। इसका जवाब मोदी ने मजाकिया अंदाज में देते हुए कहा कि- ये पबजी वाला है क्या।

जैसे ही प्रधानमंत्री ने पबजी का नाम लिया, पूरा स्टेडियम तालियों और ठहाकों से गूंज उठा। इस मौके पर मोदी ने कहा कि आप बच्चों को तकनीक से दूर नहीं रख सकते, हां ये जरूर है कि तकनीक का इस्तेमाल सही तरीके से और सही चीजों के लिए होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि माता-पिता की भी जिम्मेदारी है कि वो बच्चों को तकनीक की सही जानकारी दें। इसके आगे मोदी ने कहा कि ऑनलाइन गेम सम्स्या भी है और समाधान भी। उन्होंने छात्रों से अपील की कि वो प्ले-स्टेशन से प्ले-फील्ड की ओर जाएं।

जिन लोगों को पबजी के बारे में नहीं पता उनको बता दें कि ये ऑनलाइन गेम भारत में भी काफी लोकप्रिय हो रहा है। वहीं इसके काफी नुकसान भी देखने को मिल रहे हैं, इसकी लत के चलते कई लोगों के बीमार होने की भी खबरें आई हैं। गुजरात में तो पबजी पर पूरी तरह से बैन भी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.