Loading...

PM मोदी की मुद्रा योजना से करोड़पति बन गई ये महिला, कभी 234 रुपए के ऑर्डर से शुरू किया था कारोबार

0 18

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुद्रा योजना काफी सफल रही है और इसी सफलता की जीती जागती उदाहरण हैं मदुरै की रहने वाली एक महिला जो अब करोड़पति बन गई है।

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं अरुलमोझी सर्वानन की। अरूलमोझी महिला उद्यमी है जिन्होंने केंद्र सरकार की मुद्रा योजना से लोन लेकर अपना व्यवसाय शुरू किया है। सरकार के इस योजना के तहत अरुलमोझी सर्वानन ने GeM पर 234 रुपए के ऑर्डर के साथ शुरू किया था और आज उनकी एक करोड़ रुपए के आसपास सलाना इनकम है।

कैसे पता चला मोदी के इस स्कीम के बारें में

दरअसल सरकारी ई-मार्केटप्लेस से अरुलमोझी सर्वानन को पता चलता है कि प्रधान मंत्री कार्यालय को कुछ थर्मोफ्लेक्स की जरूरत है। सर्वानन ने GeM के जरिए थर्मोफ्लेक्स की आपूर्ति की और फिर उसको अपनी सर्विस का भुगतान भी मिल गया।

Loading...

उसके बाद अरुलमोझी ने एक पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी कहानी साझा की। प्रधानमंत्री मोदी ने 2017 के मध्य में ‘मन की बात’ में इसका उल्लेख भी किया। इसके बाद, विभिन्न कार्यालयों में उत्पादों की आपूर्ति करके उनका व्यवसाय बढ़ा।

इस पर क्या कहना है सर्वानन का

सर्वानन अरुलमोझी का इस विषय पर यही कहना है कि GeM का उपयोग करने का उनका अनुभव काफी शानदार रहा है।

उन्होंने कहा कि GeM सिर्फ एक व्यवसाय के लिए एक साधन नहीं है, यह राष्ट्र की सेवा का एक माध्यम है।

पीएम मोदी को लिखा पत्र

बता दें कि हाल ही में उन्होंने फिर से प्रधानमंत्री मोदी को इक पत्र लिखा कि GeM पर 234 रुपए के ऑर्डर के साथ शुरू हुआ और उनका कारोबार अब एक करोड़ रुपए को पार कर गया है। दरअसल जब सर्वानन को पता चला कि प्रधानमंत्री मोदी मदुरै आ रहे हैं तो वह उनसे मिलने पहुंच गईं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.