Loading...

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का शेडूल हुआ जारी, भारत 24 अक्टूबर को खेलेगा पहला मैच

0 19

इस साल मई के महीने से 50 ओवर वर्ल्ड कप शुरू होना है और सभी उसको लेकर उत्साहित दिख रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए एक और अच्छी खबर आई है। जी हां, दरअसल आईसीसी ने साल 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि साल 2020 में महिला और पुरुष दोनों के टी20 वर्ल्ड कप खेले जाएंगे और ये पहला मौका होगा जब दोनों विश्व कप अलग-अलग खेले जाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला टी20 वर्ल्ड कप 21 फरवरी, 2020 से शुरू होगा जो कि 8 मार्च तक चलेगा। वहीं, पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से प्रारंभ होगा और ये 15 नवंबर तक चलेगा। दोनों के फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेले जाएंगे।

मैचों की संख्या की बात करें तो महिला टी20 वर्ल्ड कप में 23 मैच और पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप में कुल 45 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि महिला वर्ल्ड का पहला मैच पिछली बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा। वही, पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जी वर्तमान में नंबर 1 की टीम है के बीच खेला जाएगा।

Loading...

जहां तक भारतीय टीम की बात है तो बता दें कि भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। दोनों देशों के बीच ये मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा। पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो 31 दिसंबर, 2018 तक आईसीसी रैंकिंग में टॉप-8 में रहने वाली टीमों को सुपर-12 में सीधा प्रवेश मिला है। वहीं, बाकी की चार टीमों का चयन क्वालीफाइंग राउंड के जरिए होगा।

ग्रुप की बात की जाए तो आपको बता दें कि पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रु ए में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 हैं। वहीं, ग्रुप बी में भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान, क्वालीफायर 3 और क्वालीफायर 4 हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.