Loading...

मोदी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, 6680 करोड़ के राहत पैकेज का किया एलान

0 26

मोदी सरकार किसानों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती ये तो अब साफ़ हो गया है. दरअसल लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और ऊपर से तीन राज्यो में बीजेपी की सरकार भी चली गई है तो ऐसे में मोदी सरकार किसानों को नाराज़ कर के किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं मोल लेना चाहती.

दरअसल मोदी सरकार ने देश के किसानों के लिए एक बड़ी राहत का ऐलान करते हुए चार राज्यों में किसानों के लिए 6680 करोड़ रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी दी है.

इस राहत पैकेज का फायदा आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के किसानों को होगा. इसके अंतर्गत आंध्र प्रदेश के लिए 900 करोड़ रुपये, गुजरात के लिए करीब 130 करोड़ रुपये, महाराष्ट्र के लिए 4700 करोड़ रुपये और कर्नाटक के लिए 950 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी गई है.

Loading...

दरअसल ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इन राज्यों में किसान सूखे से पीड़ित थे. अब जाहिर है कि सरकार के इस फैसले से उन्हें बड़ी राहत मिलेगी.

बता दें कि इस संबंध में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने सरकार के इस फैसले की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट करके इस विषय पर रोशनी डाली. उन्होंने ट्वीट करके बताया कि, ‘मुझे ये बताते हुए खुशी है कि केंद्र सरकार ने सूखा प्रभावित आंध्र प्रदेश और गुजरात में खरीफ 2018-19 सत्र के लिए क्रमश: 900.40 करोड़ रुपये और 127.60 करोड़ रुपये की सहायता को मंजूरी दी है.’

उन्होंने आगे एक और ट्वीट किया और बताया कि सूखा प्रभावित कर्नाटक और महाराष्ट्र के लिए खरीफ 2018-19 सत्र के लिए क्रमश: 949.49 करोड़ रुपये और 4714.28 करोड़ रुपये की सहायता को मंजूरी दी है.

दरअसल पिछले महीने केंद्र सरकार के कुछ अधिकारियों ने सूखा प्रभावित राज्यों का दौरा किया था, और उसके बाद ही यह माना जा रहा था कि सरकार जल्द ही सूखा प्रभावित राज्यों में किसानों के लिए किसी पैकेज का ऐलान कर सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.