Loading...

मोदी बस देखते रह गए और लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने चल दिया न्यूनतम आय गारंटी का दांव

0 23

आपने सुना ही होगा की केंद्र की मोदी सरकार देश के सभी परिवारों को न्यूनतम आय देने को लेकर विचार विमर्श कर रही है। लेकिन मोदी की इस प्लेनिंग पर राहुल गांधी ने कब्जा जमाने की ठानते हुए एक बड़ी राजनितिक चाल चल दी है।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा चुनावी दांव खेलते हुए छत्तीसगढ़ के अटल नगर में कहा कि यदि केंद्र में कांग्रेस सरकार बनी तो सभी परिवारों को न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार दिया जाएगा।

एक्सपर्ट्स की माने तो राहुल गांधी की तरफ से खेला गया ये बहुत बड़ा दांव है और आने वाले लोकसभा चुनावों में इसका बड़े पैमाने पे असर देखने को मिल सकता है।

यूपीए सरकार की तारीफ करते हुए मोदी सरकार पर किया आक्रमण

Loading...

छत्तीसगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला और उसे उद्योगपतियों के हितैषी तथा किसान एवं गरीब के विरोधी वाली सरकार करार दिया।

उन्होंने कहा कि कोंग्रेस ने महात्मा गांधी रोजगार गारंटी कानून यानि कि मनरेगा के जरिए लोगों को रोजगार, भोजन का अधिकार दिया और सूचना अधिकार जैसे कानून के तहत ब्यूरोक्रेसी के बन्द दरवाजों को खोलने का काम कांग्रेस ने किया और अब वर्ष 2019 में सत्ता में आने पर गरीबों को वह न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान करेगी।

हरित क्रांति, श्वेत क्रांति जैसे बड़े कार्य होते रहेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि भारत की आजादी के बाद देश में हरित क्रांति, श्वेत क्रांति और बैकों के राष्ट्रीयकरण जैसे तमाम बड़े काम कांग्रेस की सरकारों ने किए और यह सिलसिला आगे भी सत्ता में आने पर जारी रहेंगे।

मोदी की तरह अपने मन की बात नहीं बल्कि लोगो के मन की बात करेगी कांग्रेस सरकार

राहुल गांधी ने लोगों को विश्वास दिलाया कि जिस आशा और उम्मीद से कांग्रेस को समर्थन दिया है, वह उसे पूरा कर दिखाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार फूड प्रोसेसिंग का जाल बिछाएगी और कोल्ड चेन बनाएगी। राहुल ने कहा कि कोंग्रेस की सरकार मोदी की तरह अपने मन की बात नही करेगी बल्कि लोगो के मन की बात के अनुसार कार्य करेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.