Loading...

पति को छोड़ इसलिए दूसरे मर्दों के प्यार में पड़ जाती है महिलाएं, सर्वे में हुआ इसका खुलासा

0 168

आजकल जमाना बदल गया है। इस हाईटेक जमाने में एक्‍सट्रा मैरिटल अफेयर के मामले सामने आना आम बात सी हो गई है। लोगो की हद से ज़्यादा बिज़ी लाइफ भी इसके पीछे का एक प्रमुख कारण है। हालांकि ये भी सच है कि इससे शादीशुदा जीवन बर्बाद हो जाता हैं। तथा कई बार रिश्ता टूट जाता है।

इतना ही नहीं कई बार एक्‍सट्रा मैरिटल अफेयर के कारण हत्या जैसे जुर्म भी लोग कर देते हैं। जाहिर है कि इससे बच्चों पर भी गलत असर पड़ता है।

दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्या वजह है जिसके चलते शादीशुदा महिलाएं अपने पति को छोड़कर दूसरे मर्द की तरफ आकर्षित हो जाती हैं और उनके संग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरू कर देती हैं।

वैसे ये शायद आपको पता हो कि इस विषय को लेकर दुनियाभर में अब तक कई शोध किए जा चुके हैं। शादी के बाद महिलाएं अपने पति के अलावा दूसरे मर्द की तरफ क्यों आकर्षित हो जाती हैं और उनके साथ संबंध क्यों बना लेती हैं इस विषय पर गहन शोध हुए हैं लेकिन कोई ख़ास निष्कर्ष अभी तक नहीं निकला है।

Loading...

हालांकि अब इस विषय पर फिर से एक नया शोध किया गया है। जी हां, दरअसल इस शोध से पता चला है कि जब किसी महिला को अपने पति से भावनात्मक संतुष्टि नहीं मिलती है तो तो पराए मर्द की तरफ आकर्षित हो जाती है और उसकी तरफ भी भावनात्कम रिश्ता बनाने का प्रयास करती है और ऐसा करते हुए उसके संग संबंध भी बना लेती हैं।

दरअसल हाल ही में हुए इस शोध में कुछ महिलाओं ने हिस्सा लिया था। बता दें कि इस शोध में शामिल हुई 28 % महिलाओं ने कहा कि उनके एक्‍सट्रा मैरिटल अफेयर की सबसे बड़ी वजह उन्हें अपने पति से इमोशनल सेटिस्फिकेशन का नहीं मिलना रहा है। इमोशनली डिस्कनेक्ट होने की वजह से ही उनका मन दूसरे मर्दों की तरफ आकर्षित हो गया।

इसके अलावा ये भी बात सामने आई है कि जो पति अपनी पत्नियों के साथ भावनात्मक रुप से जुड़े रहते हैं उनकी पत्नियों का किसी गैर मर्द के साथ अफेयर नहीं होता।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.