Loading...

देश में मौजूद है एक ऐसा चमत्कारी मंदिर, जहां मुर्दे में भी पड़ जाती है जान, दुनिया है इससे हैरान

0 82

हमारा देश अपनी विभिन्न संस्कृतियों के साथ-साथ अपनी धार्मिक मान्यताओं के लिए इस पूरी दुनिया में पहचाना जाता है। देखा जाए तो पूरे देश में लोग अपने-अपने धर्म को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित भी रहते हैं। वही देश में मौजूद प्रत्येक मंदिर अपनी किसी ना किसी खासियत की वजह से दुनिया भर में पहचाने जाते हैं और आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने वाले हैं। जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी सुना होगा।

देश के लोगों के बीच विशिष्ट आस्था का सबसे बड़ा केंद्र बन चुका है यह मंदिर उत्तर भारत के उत्तराखंड में स्थित है। इस मंदिर को लेकर कहा जाता है कि इस मंदिर में आने वाले मृत लोग भी जिंदा हो जाते हैं और चलने लगते हैं। ऐसी खबरों की आज की तारीख में कोई कमी नहीं है जिनमें हमें अक्सर यह पढ़ने को मिल जाता है कि मरने के बाद अचानक ही कोई व्यक्ति फिर से जिंदा हो गया। आपको बता दें कि उत्तराखंड में स्थित जिस मंदिर के बारे में, हम आपको बताने वाले हैं वह मंदिर चमत्कारी शक्तियों से भरा पड़ा है।

यह मंदिर देहरादून से करीब 128 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके साथ ही आपको यह भी बतादें कि ये मंदिर मूल रूप से भगवान भोले शंकर का मंदिर है। ये मंदिर लाखामंडल नाम की जगह पर स्थित है। ये मंदिर ना सिर्फ देश में बल्कि अपनी चमत्कारी शक्तियों की वजह से पूरी दुनिया में काफी ज्यादा मशहूर है।

Loading...

कहा तो यह भी जाता है कि जब यहां पर खुदाई की गई थी तो उस दौरान यहां पर अनेकों शिवलिंग पाए गए थे और इन शिवलिंग को काफी प्राचीन बताया जा रहा था। भगवान शिव की चमत्कारी शक्तियों से भरे हुए इस मंदिर में हमेशा भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है। इस मंदिर को लेकर यह भी बताया जाता है कि यहां पर मौजूद शिवलिंग स्वयंभू है। दरअसल इसका मतलब यह है कि यहां पर जो शिवलिंग है वह स्वयं ही प्रकट हुआ है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.