Loading...

जावेद मियांदाद ने इस भारतीय गेंदबाज़ की तुलना गली के खिलाड़ियों से की थी, हैट्रिक लेकर दिया था जवाब

0 14

भारतीय क्रिकेट के लिए 29 जनवरी का दिन बेहद ख़ास है. इसी दिन 2006 में इरफ़ान पठान ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जो आज तक क़याम है. 2006 में टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर गई थी. इस दौरे पर राहुल द्रविड़ और सचिन से ज्यादा चर्चे इरफ़ान पठान के थे. उस समय वो अपने करियर के सबसे अच्छे से दौर से चल रहे थे. उन्हें टीम इंडिया का एक्स फैक्टर माना जा रहा था. इस समय टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे.

इरफ़ान पठान के चर्चे पर पाकिस्तान के महान बलबनाज जावेद मियांदाद ने उन्हें लेकर विवादित बयान दे दिया था. उन्होंने कहा था कि इरफ़ान पठान जैसे गेंदबाज़ पाकिस्तान में गली-गली में घूमते रहते हैं. जिसके बाद इरफ़ान पठान ने अपने ही अंदाज़ में उन्होंने ऐसा जवाब दिया था कि वो कभी भी इरफ़ान पठान को लेकर कोई बयान नहीं दे सके.

इस टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच आज के दिन ही खेला गया था. इस मैच के पहले ही दिन इरफ़ान पठान ने अपने ही अंदाज़ में सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाक टीम के लिए इरफ़ान पठान एक बुरे सपने की तरह साबित हुए. उन्होंने इस मैच के पहले ओवर की चौथी, पांचवी और छठवी गेंद पर विकेट लिया और किसी भी टेस्ट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक मारने वाले पहले गेंदबाज बन गए और ये रिकॉर्ड आज भी कायम है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.