Loading...

घर के गार्डन में खुदाई के दौरान पति-पत्नी को मिला एक बक्सा, जब खोला तो चमक गई किस्मत और फिर

0 1,759

अगर आप अपने घर के गार्डन में खुदाई कर रहे हो और अचानक ही आपको कुछ ऐसा मिल जाए. जिसकी आपको उम्मीद ना हो तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही हुआ न्यूजीलैंड के स्टेलन आइलैंड में एक कपल के साथ। दरअसल इन दोनों पति-पत्नी को अपने घर के गार्डन में गड़ा हुआ खजाना मिल गया।

यहाँ रहने वाले मैथ्यू और उनकी पत्नी मारिया अपने घर के गार्डन में पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहे थे। दोनों ने कुछ फीट ही जमीन को खोदा था। इसी दौरान उन्हें एक लोहे का बॉक्स दिखाई दिया। उन्हें लगा शायद ये कोई लोहे का बॉक्स ही होगा. लेकिन जब दोनों ने उस बॉक्स को खोला तो दोनों हैरान रह गए। दरअसल वह बॉक्स सोने-चांदी व हीरो से भरा हुआ था। उसके साथ ही उस बॉक्स के अंदर कई बैग भी मिले, उन बैग में सोने की रिंग और चेनें थी। इन दोनों को मिले उस खजाने की कुल कीमत 52 हजार डॉलर यानि कि 35 लाख रुपए थी।

खूदाई के दौरान मिले उस बेशकीमती जवाहरात और कई बैग्स को देखने के बाद मैथ्यू और उनकी पत्नी इस बात को समझ गए थे कि यह कोई चोरी किया हुआ खजाना है। जिसको यहां पर कोई गाड़ा गया था। इसके साथ ही उन्हें बॉक्स में एक पता भी लिखा मिला और वह पता उनके पड़ोस के ही एक घर का था। मैथ्यू उस बॉक्स को लेकर उस बॉक्स में दिए गए एड्रेस पर पहुंच गए और साथ ही पुलिस को भी बुला लिया। मैथ्यू ने अपने पड़ोसी से जाकर ये पूछा कि क्या कभी उनके घर पर चोरी हुई थी। तो पड़ोसी ने कहा, हां हुई थी। और पड़ोसी की बात को न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने भी कंफर्म कर दिया। न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि साल 2011 में इसी एड्रेस पर चोरी का एक मामला दर्ज हुआ था और उस चोरी में 52 हजार डॉलर की चोरी का भी जिक्र किया गया था।

Loading...

वही जब मैथ्यू और उनकी पत्नी को उस खजाने से जुड़ी हुई सारी जानकारी मिल गई। तो उन्होंने उस खजाने को उसके सही मालिक को दे दिया। कई लोगों ने मैथ्यू और उनकी पत्नी से यह भी पूछा कि आखिर उन्होंने उस खजाने को क्यों लौटा दिया। तो मैथ्यू की पत्नी मारिया ने जवाब देते हुए कहा कि वह चीज हमारी नहीं थी और ना ही हमें किसी तरह का कोई पुरस्कार चाहिए। क्योंकि हमने जो भी किया है वह शायद हमारे अच्छे कर्म हैं। मैथ्यू और उनकी पत्नी मारिया ने जिस जगह पर खजाना मिला था। उस जगह पर याद के तौर पर एक मिट्टी का हाथी बनाकर रख दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.