Loading...

रोहित-कोहली की जोड़ी के नाम एक और कीर्तिमान हुआ दर्ज, की गिलक्रिस्ट-हेडन के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

0 15

टीम इंडिया ने कीवी टीम को तीसरे मैच में भी हरा दिया है. इस मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया का शीर्ष क्रम ने अकेले ही मैच को पूरी तरह से भारत की मोड़ दिया था. मात्र 245 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारत का पहला विकेट जल्दी गिर गया था.

जिसके बाद रोहित और कोहली ने टीम को संभाला और 113 रन की साझेदारी की. उनकी इस साझेदारी की वजह से टीम इंडिया को एक आसान जीत हासिल हुई. इसके अलावा दोनों ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

दोनों ने वनडे में अपनी 16वीं शतकीय साझेदारी पूरी की. इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की बराबरी कर ली है. आप को बता दें कि गिलक्रिस्ट और हेडन के नाम वनडे क्रिकेट में तीसरी सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां बनाने के रिकॉर्ड दर्ज है.

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी बनाने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. दोनों ने 26 बार सौ से ज्यादा रन की साझेदारी की है.

Loading...

इसके अलावा कोहली-रोहित की जोड़ी सचिन-सौरव के बाद वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी बनाने वाली जोड़ी है. आज के मैच में रोहित शर्मा ने 62 और कोहली ने 60 रन की साझेदारी की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.