Loading...

मोदी सरकार आज कर सकती है किसानों के लिए राहत पैकेज का एलान, होगा बड़ा फायदा

0 22

लोकसभा चुनाव से पहले आर्थिक रूप से पिछड़े जनरल केटेगरी के लोगों को यानी की सवर्णों को 10 % आरक्षण का ऐतिहासिक एलान करने के पश्चात अब मोदी सरकार की प्लानिंग आज राहत पैकेज का ऐलान करने की हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक कृषि मंत्रालय के एजेंडे में छोटे और सीमांत किसानों को राहत देने का प्रस्ताव शामिल है जिस पर कैबिनेट बैठक में चर्चा हो सकती है।

कृषि मंत्रालय ने दिए हैं ये विकल्प

कृषि मंत्रालय के विकल्पों के छोटे और सीमांत किसानों को राहत देने के लिए विकल्पों के अनुसार इसमें सर्वप्रथम सीमित और लंबी अवधि का समाधान भी शामिल है। हालांकि ये भी साफ है कि इस पर अंतिम फैसला कैबिनेट बैठक में ही लिया जाएगा।

Loading...

ये तोहफे मिल सकते हैं किसानों को

वैसे माना तो ये भी जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार समय पर लोन चुकता करने वाले किसानों को पूर्ण ब्याज माफी का तोहफा दे सकती है। इसके अलावा किसानों को खाद्य फसलों पर मुफ्त में बीमा की सौगात दी जा सकती है। कहा तो ये भी जा रहा है कि सरकार किसानों को सालाना 12 से 15 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से सहायता राशि भी दे सकती है।

समय है कम तो नई योजना की संभावनाएं कम

एक्सपर्ट्स की माने तो सरकार के पास समय कम है इसलिए ऐसे में सरकार कोई नई योजना लाने से बच सकती है। माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से कोई ऐसा फैसला लिया जा सकता है जिसका फायदा उसे आने वाले लोकसभा चुनावों में मिल जाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.