Loading...

दबंग खान की फिल्म के कारण रातों-रात लखपति बने लुधियाना के किसान, वजह जान रह जाएंगे दंग

0 16

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की अपकमिंग फिल्म भारत का टीजर रिलीज हो चुका है। सलमान खान का लुक फिल्म के टीजर में काफी दमदार नजर आ रहा है। फैंस को 26 जनवरी से पहले ये टीजर एक सरप्राइज के रूप में मिला है। फैंस को फिल्म का टीजर खूब पसंद आ रहा है। टीजर में एक जगह पर बंटवारे का सीन दर्शाया गया है। बचा दें कि इस सीन को लेकर पंजाब के लुधियाना के कई सारे किसान रातों-रात लखपति बन गए हैं।

आपको बता दें कि जानकारी के अनुसार, सलमान की इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान बंटवारे का स्क्रिप्ट बेहद ही महत्वपूर्ण भाग है। फिल्ममेकर्स ने इस सीन को शूट करने के लिए वाघा बॉर्डर पर जाना चाहा। लेकिन बीएसएफ ने सुरक्षा के चलते बॉर्डर पर फिल्म की शूटिंग करने की परमिशन नहीं दी थी। जिस वजह से लुधियाना के गांव बल्लोवाल में ही मेकर्स को वाघा बॉर्डर का सेट लगाना पड़ा था। सेट बनाने के लिए गांव की कुछ जमीन मेकर्स को कुछ वक्त के लिए किराये पर लेनी पड़ी थी।

बता दें कि किसानों से इस सेट को बनाने के लिए कुल 19 एकड़ की जमीन को किराये पर लिया था। बता दें कि किसानों को 1 एकड़ के लिए 80 हजार रुपये दिए गए थे। लुधियाना के किसानों को इसी वजह से 15 लाख रुपये का किराया मिला था।

Loading...

रिलीज हुआ टीजर

फिल्म के टीजर की शुरुआत ट्रेन से होती है। जिसके बैकग्राउंग में सलमान खान की आवाज सुनाई दे रही है। वह कह रहे हैं कि ‘मुझसे मेरी जाति ना पूछे।’ इसके बाद सलमान इंडियन नेवी के ऑफीसर बने हुए नजर आते हैं। इसके साथ ही बैकग्राउंड में भी उनकी आवाज चल रही होती है। जिसके बाद अचानक आग के गोले में वह बाइक के साथ घुसते हैं। साथ में फिर उनके अलग-अलग रूप की झलक दिखाई देती है। इस फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे वाला सीन भी दर्शकों को देखने को मिलेगा। सलमान का नाम इस फिल्म में भारत ही है।

View this post on Instagram

Thank You for all the Love ! #BharatKaReaction

A post shared by Bharat (@bharat_thefilm) on

बता दें कि सलमान की एंट्री भी एक डायलॉग के साथ होती है। वह कहते हैं कि ‘जब मैं छोटा था तब लोग मुझसे मेरा नाम और जाति पूछते थे। इसीलिए मेरे बाबा ने मेरा नाम भारत रख दिया। अब नाम के आगे जाति लगा के अपने देश का मान कैसे कम कर सकता हूं।’ फिल्म ‘भारत’ का दर्शकों को बड़ी बेसब्री के साथ इंतजार है। इस साल ईद के मौके पर ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.