Loading...

शाहरुख ने रिजेक्ट कर दी थी ये 7 फिल्में, बाद में इन्होंने बॉक्स ऑफिस पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

0 15

शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह हैं। शाहरूख ने 90 के दशक में बॉलीवुड करियर शुरू किया और देखते ही देखते शाहरुख ने बॉलीवुड में इतना ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया। लेकिन अब शाहरुख की चमक फीकी पड़ती जा रही है और उनकी फिल्में कुछ खास कमाल भी नहीं कर पाती। पिछले कुछ सालों में शाहरुख की फिल्में फ्लॉप हुई है। शाहरुख ने कई ऐसी फिल्में छोड़ दी, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।


कहो ना प्यार है

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की फिल्म कहो ना प्यार है के लिए पहले शाहरुख को चुना हुआ था। लेकिन शाहरुख ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया।


मुन्नाभाई एमबीबीएस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संजय दत्त से पहले मुन्ना भाई के किरदार के लिए शाहरुख को यह रोल मिला था। लेकिन शाहरुख ने मना कर दिया और फिल्म संजय दत्त की झोली में आ गई।

रंग दे बसंती

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म रंग दे बसंती के लिए शाहरुख को अजय राठौड़ के किरदार के लिए चुना गया। लेकिन जब शाहरुख ने मना कर दिया तो यह रोल आर माधवन को मिल गया।

लगान

आमिर की सुपरहिट फिल्म लगान के लिए शाहरुख को चुना गया था। लेकिन शाहरुख के मना करने के बाद फिल्म आमिर को मिल गई और इस फिल्म ने बहुत अच्छी कमाई की।

3 ईडियट्स

इस फिल्म में आमिर खान ने बहुत ही बेहतरीन अभिनय किया और इस फिल्म की गिनती बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में की जाती है। फिल्म 3 ईडियट्स के लिए शाहरुख को चुना गया था। शाहरुख ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया और फिल्म आमिर की झोली में चली गई।

एक था टाइगर

एक था टाइगर के लिए पहले शाहरुख खान को ऑफर दिया गया था। लेकिन शाहरुख ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद फिल्म सलमान को मिल गई।

जोधा अकबर

आशुतोष गोवारिकर ने जोधा अकबर के लिए पहले शाहरुख को अप्रोच किया था। लेकिन उस समय शाहरुख और ऐश्वर्या के बीच कुछ विवाद था, जिस वजह से शाहरुख ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.