Loading...

अनिल कुंबले को जो मुकाम हासिल करने में 94 मैच लग गए थे उसे कुलदीप यादव ने 18 मैचों में ही कर दिखाया

0 16

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 91 रन की आसान जीत हासिल की हैं. इस जीत में टीम इंडिया के हीरो कुलदीप यादव रहें। कुलदीप यादव ने नूज़ीलैण्ड के खिलाफ दूसरे मैच में भी चार विकेट हासिल किये. इसके साथ ही उन्होंने न केवल टीम को जीत दिलाई बल्कि रिकॉर्ड बुक में अपना नाम भी दर्ज कर दिया हैं. तो आइये जानते है कि कुलदीप यादव ने कीवी टीम के खिलाफ दूसरे मैच में कौन सा बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं.

कुलदीप यादव ने कीवी टीम के खिलाफ पहले दो मैचों में ही चार विकेट हासिल कर लिए हैं. इसी के साथ ही कुलदीप ने अनिल कुंबले के साथ-साथ जवागल श्रीनाथ की बराबरी कर ली है.

इसके अलावा वनडे क्रिकेट में पांचवी बार कुलदीप यादव ने चार या उससे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं. इसी के साथ उन्होंने अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. कुंबले ये कारनामा 94 मैचों में किया था जब कुलदीप ने ये कारनामा सिर्फ 18 मैचों में किया हैं.

इसके अलावा कुलदीप ने लगातार दो बार एशिया के बाहर चार विकेट हासिल किये हैं. ये कारनामा वो चहल के बाद करने वाले दूसरे स्पिनर हैं. चहल ने ये कारनामा 2018 में साउथ अफ्रीका में किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.