Loading...

ये हैं बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने अपने ही माता-पिता के खिलाफ लड़ी कानूनी लड़ाई

0 18

मां-बाप और बच्चों का बहुत ही गहरा संबंध होता है। बच्चे अपने मां-बाप की घर की इज्जत करते हैं। लेकिन आजकल ऐसा दौर आ गया है कि बच्चे अपने मां-बाप के खिलाफ ही हो जाते हैं। आज हम बात करेंगे उन्हीं 3 बॉलीवुड सितारों के बारे में, जिन्होंने अपने मां बाप के खिलाफ केस लड़ा था।

नूतन

नूतन अपने जमाने की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री रहीं। नूतन ने अपनी मां शोभना समर्थ के खिलाफ कोर्ट में केस फाइल किया था। बता दें कि नूतन ने पैसों की वजह से अपने मां पर केस किया था। दरअसल, शोभना ने अपनी दोनों बेटियों नूतन और तनुजा को फिल्म निर्माण कंपनी शोभना पिक्चर्स में साझेदार बनाया था। लेकिन इनकम टैक्स द्वारा दिए गए नोटिस की वजह से इन दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। नूतन की मां चाहती थी कि इनकम टैक्स की बकाया राशि नूतन जमा करें। लेकिन नूतन का मानना था कंपनी से जुड़े लोगों को भी बाकी पैसे चुकाने चाहिए। इस वजह से नूतन और शोभना में विवाद हो गया और नूतन ने अपनी मां के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया। कोर्ट का फैसला नूतन के पक्ष में आया और 20 सालों तक लगभग दोनों मां-बेटी ने बात भी नहीं हुई।

Loading...

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यू किया और अमीषा को उस समय फिल्मों में काफी सफलता मिली। उसी समय अमीषा ने अपने पिता पर उनके पैसों का गलत उपयोग करने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ केस दर्ज कर दिया। इस वजह से अमीषा और उनके परिवार वालों के बीच दूरियां बढ़ गई। बाद में खबरें आई थी कि अमीषा की मां ने उनको घर से निकाल दिया और अमीषा ने खुद इस बात का खुलासा किया कि उनकी मां ने उनको घर से बाहर निकालते वक्त उनकी चप्पलों से पिटाई की थी।

आमिर खान

फिल्म मेला में आमिर का छोटा भाई फैजल खान भी नजर आया था। फैजल मानसिक रूप से बीमार था। इस वजह से वह आमिर के साथ ही रहता था। लेकिन फैजल का कहना था कि आमिर ने उन्हें घर में कैद कर रखा है। इस वजह से उनके पिता ताहिर हुसैन और आमिर खान ने फैजल की कस्टडी के लिए एक-दूसरे के खिलाफ कोर्ट में केस लड़ा। कोर्ट ने फैजल की कस्टडी उनके पिता को सौंप दी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.