Loading...

ये बॉलीवुड स्टार्स फंस चुके हैं राष्ट्रीय गान के अपमान के मामले में, एक के खिलाफ थाने में दर्ज हुआ था केस

0 11

26 जनवरी को भारत में जशन और उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। इस दिन हर हिंदुस्तानी अपने देश के शहीदों को याद करता है और उनको सम्मान दिया जाता है। प्रिवेंशन ऑफ़ इंसल्ट्स टू नेशनल ऑनर एक्ट 1971 की धारा तीन के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति राष्ट्रगान को गाने से रोकता है या उसमें खलल डालता है तो उसको 3 साल कैद की सजा और जुर्माना हो सकता है।

लेकिन किसी भी व्यक्ति को राष्ट्रगान गाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। राष्ट्रगान के समय भारतीयों से उम्मीद की जाती है कि वे सावधान मुद्रा में खड़े रहे। लेकिन जन-गण-मन ना गाना कोई अपराध नहीं है। लेकिन कुछ भारतवासी ऐसे भी हैं, जिन्होंने राष्ट्रगान का अपमान किया है। राष्ट्रगान का अपमान करना बहुत बड़ा अपराध है। इस मामले में बॉलीवुड सितारे भी फंस चुके हैं।

अमिताभ बच्चन

Loading...

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस मामले में फंस चुके हैं। अमिताभ बच्चन के ऊपर राष्ट्रगान को गलत तरीके से जाने का मामला दर्ज हुआ था। भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व कप के एक मैच में अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान गाया था। दिल्ली के थाने में एक शिकायतकर्ता ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ केस दर्ज करवाया था कि अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रीय गान को 52 सेकंड में नहीं बल्कि 1 मिनट 10 सेकंड में खत्म किया था।

अमीषा पटेल

2015 में टीवी अभिनेता कुशाल टंडन ने अमीषा के ऊपर आरोप लगाया था कि फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रीय गान पर खड़ी नहीं हुई थी। इस वजह से दोनों में काफी विवाद हुआ था। लेकिन अमीषा ने बाद में बयान दिया कि वे उस समय पीरियड्स से गुजर रही थीं। इस वजह से कपड़े खराब होने के डर से वे खड़ी नहीं हुई थीं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.