Loading...

देशभक्ति पर आधारित भारत की इन 6 फिल्मों के पाकिस्तान में रिलीज से पहले ही कर दिया था बैन

0 7

आज पूरे भारत में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन भारत में देशभक्ति का माहौल देखने को मिलता है। गणतंत्र दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाती है और उनका सम्मान किया जाता है। बॉलीवुड में भी देशभक्ति को लेकर कई फिल्में बन चुकी हैं। बॉलीवुड में देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया।

उरी दा सर्जिकल स्ट्राइक

ये फिल्म 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। इस फिल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में है। बता दें कि फिल्म में भारतीय सैनिकों की बहादुरी को दिखाया गया है और ये फिल्म पाकिस्तान में बैन कर दी गई।

Loading...

मुल्क

3 अगस्त, 2018 को रिलीज हुई इस फिल्म में तापसी पन्नू व ऋषि कपूर मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में एक मुस्लिम परिवार की कहानी दिखाई गई, जिसको आतंकवादी होने के शक में गिरफ्तार कर लिया जाता है। लेकिन इस फिल्म को पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया।

राजी

इस फिल्म को भारत में बहुत ज्यादा पसंद किया गया। फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में दिखाया गया कि आलिया भट्ट जासूस बनकर पाकिस्तान जाती हैं और वहां से खुफिया जानकारी भारत को देती हैं। इस फिल्म को पाकिस्तान में विवादित कंटेंट बताकर बैन कर दिया गया।

नाम शबाना

इस फिल्म में ताप्सी पन्नू ने एक अंडरकवर एजेंट की भूमिका निभाई थी।फिल्म में ताप्सी पन्नू के साथ अक्षय कुमार और मनोज बाजपेई भी मुख्य भूमिका में थे। लेकिन उनको पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया।

फैंटम

यह फिल्म पाकिस्तानी आतंकवादी और मुंबई हमले के आतंकवादी शहीद ऑफिस शहीद के ऊपर बनाई गई थी। फिल्म में सैफ अली खान और कटरीना कैफ थे। पाकिस्तानी में फिल्म को बैन कर दिया कर दिया और कहा कि फिल्म में पाकिस्तान की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है।

बेबी

यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भारतीय जासूसों द्वारा खतरनाक आतंकवादी को पकड़ने की कहानी दिखाई गई। ये फिल्म भी पाकिस्तान में बैन कर दी गई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.