Loading...

इस मुस्लिम देश में कुंवारी लड़कियों को नहीं मिल पा रहे हैं लड़के, सरकार दो शादी करने पर दे रही है उपहार

0 28

अक्सर आपने ये सुना होगा कि जब पुरुष और महिला की किसी देश में संख्या की बात आती है तो ज़्यादातर देश ऐसे हैं जहां महिलाओं की तुलना में पुरुष अधिक हैं। यानि कि कई देश ऐसे है जहां पर पुरुषों के अनुपात में महिलाओं की संख्या कम है।

इसमें भारत देश का भी नाम शामिल है। लेकिन इस दुनिया में कई ऐसे देश भी है जहां पर लड़कियों की तुलना में लड़कों की संख्या बहुत कम है। हालात तो यहां तक हैं कि ऐसी जगह लड़कियों को शादी करने के लिए लड़के नहीं मिलते।

कई जगह तो ऐसी परिस्थिति है कि सरकार लोगों को दो शादियां करने पर पैसे भी दोती है। दरअसल आज हम आपको ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर दो शादियां करने पर सरकार से पैसे मिलते हैं।

Loading...

दरअसल चक्कर यह है कि इस देश में लड़कियों की संख्या लड़कों की तुलना में इतनी ज्यादा है कि यहां पर लड़कियों को शादी करने के लिए लड़के कम पड़ गए हैं। यही कारण है कि यहां पर सरकार लड़कों को दो शादियां करने के लिए न सिर्फ प्रोत्साहित कर रही है बल्कि उनकी आर्थिक सहायता भी कर रही है।

दरअसल हम संयुक्त अरब अमीरात की बात कर रहे हैं। जी हां, यहां पर लड़कियों को शादी करने के लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं। इसलिए यहां पर सरकार दो शादियां करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है। इतना ही नहीं यहां पर सरकार दो शादियां करने वाले जोड़ों को आर्थिक सहायता दे रही है और इसके साथ-साथ रहने के लिए मकान भी दे रही है।

हालांकि यहां सरकार ने दूसरी शादी करने वाले लड़कों के लिए एक शर्त भी रखी है। दरअसल शर्त कुछ ऐसी है कि दूसरी शादी करने वाले युवक को सबसे पहले अपनी पहली पत्नि से इजाजत लेनी होगी और इसके बाद ही वह दूसरी शादी कर सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.