Loading...

Vivo ने बनाया दुनिया का सबसे हाइटेक स्मार्टफोन, इसमें नहीं है कोई बटन, इस 5G फोन में है 128GB रैम

0 20

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। जी हां, दरअसल चीन की स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। बता दें कि इस फोन का नाम APEX 2019 है।

दरअसल इस फोन की खासियत ये है कि ये दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें आपको कोई बटन या पोर्ट नहीं मिलेगा। इसके साथ ही 6.39 इंच की AMOLED डिस्प्ले भी देखने को मिलेगा।

आइए जानते हैं इसकी कुछ ख़ास बातें

बता दें कि Vivo APEX 2019 के रियर में मैग्नेटिक कनेक्टर दिया गया है जिसे कंपनी MagPort बता रही है।

Loading...

मालूम हो कि इसी कनेक्टर से फोन को चार्ज किया जाएगा। इसके अलावा फोन का डाटा भी इसी से ट्रांसफर कर सकेंगे।

एक और ख़ास बात इस स्मार्टफोन में यह है कि कंपनी ने इसमें बॉडी साउंडकास्टिंग टेक्नोलॉजी का यूज किया है मतलब इसमें डिस्प्ले ही स्पीकर का काम करता है।

बता दें कि इस फोन के पूरे डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा। यानी किसी भी हिस्से से फोन को आप अनलॉक कर पाएंगे।

कैसा है इसका स्पेसिफिकेशन

बता दें कि APEX 2019 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 12GB रैम दी जाएगी। मालूम हो कि इतनी ज्यादा रैम वाला ये दुनिया का पहला स्मार्टफोन भी होगा। फोन में 256GB और 512GB स्टोरेज के दो ऑप्शन मिलेंगे। इसके अलावा ये कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन भी होगा।

कैमरे की बात करें तो APEX 2019 में डुअल रियर कैमरा मिलेगा। इनमें एक 13 मेगापिक्सल और दूसरा 12 मेगिपक्सल का है। साथ ही LED फ्लैश भी दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि APEX 2019 को अगले महीने स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट में दर्शाया जाएगा। मालूम हो कि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत और ये कब तक उपलब्ध होगा, इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.