Loading...

‘मणिकर्णिका’ में 26 लाख के बने खादी के कॉस्ट्यूम, जयपुर की जड़ाऊ ज्वेलरी से कंगना बनीं रानी लक्ष्मीबाई

0 21

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ आज यानी कि 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में कंगना की एक्टिंग काफी दमदार है। उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई के रोल को बखूबी अपनाया है। बता दें कि इंस्टाग्राम पर ‘मणिकर्णिका’ की कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला ने कंगना रनौत के साथ बाकी के स्टार्स के लुक्स की पूरी तैयारी से जुड़ी हुई कई बातें दर्शकों के साथ शेयर की हैं। नीता ने जानकारी दी है कि जयपुर की जड़ाऊ ज्वेलरी समेत कैसे सभी ट्रेडिशनल चीजों के जरिए कंगना को झांसी की रानी का लुक दिया गया है।

कंगना के लुक्स की बताई खासियत

उन्होंने बताया कि फिल्म मणिकर्णिका में वेडिंग सीक्वेंस के लिए मोतियों के साथ-साथ एक विशेष आभूषण ‘मुंडावळ्या’ भी बनाया गया है। जो कि मराठी शादियों में बेहद ही शुभ आभूषण बोला जाता है। बता दें कि कंगना रनौत की ज्वैलरी का हर पीस बेहद ही खास दस्तकारी का एक बेहतरीन नमूना है। जिसमें चांदी के महीन तारों से सेमी प्रीशियस स्टोन्स के जड़ाऊ का काम किया गया है। फिल्म की पूरी ज्वेलरी को जयपुर के कारीगरों ने बनाया है।

Loading...

1- 10 किलो की साड़ी के साथ इतनी ज्वेलरी

आपको बता दें कि शादी के सीक्वेंस के दौरान कंगना ने सबसे हैवी कॉस्ट्यूम पहना हुआ है। जो कि एक बारावरी साड़ी है। ये साड़ी 12 गज की होती है। इस साड़ी का वजन 10 किलो है। इसके साथ ज्वेलरी भी है जिसमें मध्य भारत और मराठी के पारंपरिक पहनावे का खास मिश्रण दिखाई दिया है। इसका वजन भी 10 किलो ही है। उन्होंने इसके साथ 4-5 हेयर एसेसरीज भी लगाईं हुई थीं। सब मिलाकर इसका वजन 20 किलो था।

2- कंगना रनौत के 5 लुक 6 महीने में तैयार

एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने कहा कि ‘मणिकर्णिका की कॉस्ट्यूम्स पर करीब छह महीने का समय लगा। दो महीने तक उन पर रिसर्च वर्क हुआ। इसके बाद के चार महीनों में ट्रायल्स और लुक टेस्ट्स हुए।’ फाइट सीन के दौरान फिल्म में विधवा रानी और अंगरखा के लुक में कंगना ने खादी की साड़ी पहनी हुई है। वहीं योद्धा के लुक के लिए नीता ने चमड़े से बने कवच को खुद ही अपने हाथों से तैयार किया था।

3- खादी ग्रामोद्योग ने दी खादी और चरखा

जानकारी दे दें कि गंगाधर राव के देहांत के बाद फिल्म में रानी को विधवा के किरदार में दिखाया जाएगा। कंगना ने उसके लिए खादी की साड़ी पहनी हुई है। वहीं खादी ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना के मुताबिक हमने जो भी खादी के डिजाइनर्स को दिया है। उसमें उन्होंने सिल्क, मसलिन और सूती के साथ कुछ ऊन का मिलाजुला कपड़ा हुआ शामिल है। कंगना रनौत को फिल्म में चरखा चलाते हुए भी दिखाया गया है। चरखे और खादी दोनों को हमने स्पॉन्सर किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.