Loading...

मासिक धर्म से जुड़े सभी भ्रम को दूर करने के लिए खिलाड़ी कुमार लेंगे इस मैराथन में हिस्सा

0 5

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार ने मासिक धर्म के ऊपर फिल्म पैडमेन बनाई थी। जिसके बाद अब वो मासिक धर्म की वर्जनाओं को दूर करने के मकसद से लखनऊ संस्करण में राष्ट्रव्यापी रन4नाइन मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं। इसकी घोषणा गुरुवार को की गई है। बता दें कि इंटरनेशनल महिला दिवस के उपलक्ष्य में 8 मार्च को पूरे देश के 500 शहरों में ये मैराथन आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि एक बयान में बोला गया है कि अपने राष्ट्रव्यापी‘हैशटैग18टू82’ अभियान का विस्तार रन4नाइन कर रहा है। ये नाइन मूवमेंट द्वारा शुरू होगा। फिल्म ‘पैड मैन’ एक्टर और नाइन मूवमेंट चैंपियन अक्षय कुमार इस रन4नाइन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ी कुमार खुद भी एक स्पेशल कार्यक्रम में भाग लेंगे। जिसमें मेहमानों को एंटरटेन किया जाएगा। साथ ही मासिक धर्म स्वच्छता जागरूकता को लेकर भी लोगों को प्रेरित किया जाएगा।

इस बारे में अक्षय कुमार ने कहा कि “जब मैंने फिल्म ‘पैड मैन’ बनाई थी, तब मैं इसके बातचीत का हिस्सा बन जाने की उम्मीद कर रहा था। लेकिन आज, एक साल बाद, मैं गर्व से कह सकता हूं कि यह एक अभूतपूर्व आंदोलन बन गया है, वास्तव में जमीनी स्तर पर ऐसा हुआ है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि नाइन मूवमेंट के साझेदारी की घोषणाको लेकर वह बेहद खुश हैं।

जानकारी दे दें कि उन सभी 500 शहरों में कार्यशाला ‘फेडरेशन ऑफ ऑब्सटेट्रिक एंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटीज ऑफ इंडिया’ (FOGSI) ही आयोजित करेगी। जहां पर ये रन4नाइन की सारी गतिविधियां होंगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.