Loading...

अगले महीने बजाज पेश करेगा अपनी Dominar 400 बाइक, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

0 21

नया साल लगते है ऑटो बाजार में उम्मीदों का सूर्य भी उदय हो गया है. यही कारण है कि ये बाजार अब रफ्तार पकड़ने लगा है. अभी पहला ही महीना है लेकिन हाल ही में कई नए फोर व्हीलर्स लॉन्च हुए हैं जिनसे ये तो साफ़ है कि इस साल ऑटो बाजार में बहुत कुछ होने वाला है. फोर व्हीलर के बाद अब दोपहिया वाहनों के बाजार पर भी बात कर लेते हैं.

खबर है कि इस साल कई नई टू व्हीलर्स मार्किट में उतर सकती है. इसका श्रीगणेश बजाज ने कर दिया है. जी हां, बजाज ने अपनी सुपर बाइक डॉमिनर 400 की लॉन्चिंग की पूरी तैयारी कर ली है. खबरों की माने तो अगले महीने यानि कि फरवरी में इस बाइक को लॉन्च किया जा सकता है.

यही कारण है कि कंपनी ने डॉमिनर की बुकिंग भी शुरू कर दी है. मालूम हो कि बजाज डॉमिनर के साथ नई एवेंजर को भी लॉन्च करने जा रहा है. ये दोनों ही बाइक्स BSVI तकनीक के साथ होंगी और इनमें ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) फीचर्स भी होगा.

कैसी है Bajaj Dominar

Loading...

प्राप्त जानकारी के अनुसार डोमिनर बजाज की सबसे पावरफुल एवं महंगी बाइकों में से होगी. बताया जा रहा है कि इसकी कीमत डेढ़ लाख से लेकर 1.65 लाख रुपये के बीच रखी गई है.

इसमें नॉन एंटी ब्रेकिंग सिंस्टम वाली बाइक की कीमत 1.49 लाख और एबीएस सिस्टम वाली बाइक की कीमत 1.63 लाख रुपये तय की गई है.

पावरफुल इंजन और कमाल की रफ्तार

बता दें कि बजाज डॉमिनर 400 में 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. सिंगल-सिलिंडर इंजन 35 बीएचपी पावर और 35 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है. गियर की बात करें तो डॉमिनर में 6-स्पीड गियरबाक्स दिए गए हैं.

रफ्तार की बात की जाए तो डॉमिनर 148 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ सकती है. इसके अलावा इस कमाल की मोटरसाइकिल में ट्विन पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिलेगा जो पहले की तुलना में एक थ्रोट साउंड पैदा करेगा. ये स्पोर्ट बाइक पसंद करने वालों को बेहद अच्छा लगेगा।

लुक की अगर बात की जाए तो बता दें कि नई डॉमिनर 400 में शानदार ग्राफिक्स, बेहतरीन रंग के साथ साथ फंकी और स्पोर्टी लुक दिया गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.