Loading...

वजन कम करने के लिए में महिला हर 2 घंटे में पीती थी 4 लीटर से ज्यादा पानी, फिर हुआ कुछ ऐसा कि

0 17

कई बार ऐसे हादसे हो जाते हैं जिनके बारे में सुनकर हमे ये बिलकुल ही यकीन नहीं होता की आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। जी हां, दरअसल ऐसा ही एक हादसा बर्मिंघम में रहने वाली एक महिला के संग हुआ। बताया गया कि इस महिला को वजन कम करने के चक्कर में अपनी जान गंवानी पड़ी। उसकी जान भी गई तो ऐसी चीज से जिसे जानकर लोग हैरान रह गए।

दरअसल वो बाथरूम में गिर गई और जब उसका पति उसको लेके हॉस्पिटल पहंचा तो उसको डॉक्टर्स ने डेड बोल दिया। इस मामले में जब डॉक्टर्स को मौत की जो वजह पता चलती है तो वो हैरान करने वाली थी। पता चलता है कि महिला की मौत ज्यादा पानी पीने से हो जाती है।

दरअसल डॉक्टर्स की रिपोर्ट के अनुसार महिला के दिमाग में ज्यादा पानी पीने की वजह से सूजन आ गई थी। इसी वजह से उसकी मौत हो गई।

Loading...

वजन कम करना था मकसद

महिला के पति ने बताया कि वो एक वेट लॉस डाइट पर थी। उसने एक लिक्विड डाइट को अपनाया था जिसमें करीब 4 लीटर पानी शामिल होता है। महिला ने उस रात 2 घंटे में ही 4 लीटर पानी पी लिया था जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई।

ज्यादा पानी पीना बना मौत का कारण

महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी उस रात सिरदर्द की शिकायत कर रही थी। उसका सर चकरा रहा था और इसलिए वो जल्दी सोने चली गई। फिर कुछ देर बाद हमें बाथरूम में वो बेहोश मिली।

इस मामले में डॉक्टर्स ने चेतावनी दी है और कहा है कि, “इस तरह का डाइट प्लान बेहद खराब है। किसी भी शख्स को इतने कम समय में इतना ज्यादा पानी नहीं पीना चाहिए। इससे आपकी किडनी भी फेल हो सकती है।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.