Loading...

युद्ध पर बनी ये 5 हॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर साबित हुई ‛उरी’, जबरदस्त की कमाई

0 11

बॉलीवुड में हर प्रकार की फिल्में बनती है, चाहे वह रोमांटिक, कॉमेडी, हॉरर क्यों ना हो। बॉलीवुड में युद्ध पर आधारित फिल्में भी बनती है, जो बहुत पसंद की जाती है। युद्ध पर आधारित फिल्में बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी बनती है। आज की पोस्ट में हम आपको हॉलीवुड में युद्ध पर आधारित रिलीज हुई 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हिट साबित हुई। आइए जानते हैं।

डनकर्क

साल 2017 में हॉलीवुड फिल्म डनकर्क रिलीज हुई, जो दूसरे विश्व युद्ध पर आधारित थी, जिसे ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने चमत्कार कहा था। फिल्म में टॉम हार्डी और सिलियन मरफी ने मुख्य भूमिका निभाई। आईमैक्स और 70 एमएम पर्दे पर जीवंतता के लिए फिल्माया गया।

Loading...

जीरो डार्क थर्टी

हॉलीवुड फिल्म जीरो डार्क थर्टी साल 2012 में रिलीज हुई, जिसमें दिखाया गया कि कैसे 911 हमलों के बाद ओसामा बिन लादेन कैसे 10 सालों तक मुश्किल में रहता है। यह फिल्म आतंकवाद पर होने वाली लड़ाई पर आधारित थी।

13 आवर्स: द सीक्रेट सोल्जर्स ऑफ बेन्गाजी

साल 2016 में रिलीज हुई ये फिल्म अमेरिकी युद्ध-जीवनी जीवन पर बेस्ड थी, जिसको माइकल बे ने निर्देशित किया। फिल्म 6 सुरक्षाकर्मियों के ऊपर बनाई गई, जो लिबिया के बेन्गाजी स्थित अमेरिकी राजनीतिक कम्पाउंड की सुरक्षा करते हैं।

लोन सर्वाइवर

पीटर बर्ग ने फिल्म लोन सर्वाइवर को डायरेक्ट किया था, जो साल 2013 में रिलीज हुई। साल 2007 में पैट्रिक रॉबिन्सन और मार्कस लुट्रेल की किताब बनी, जिस पर यह फिल्म आधारित थी। पीटर बर्ग ने फिल्म की कहानी लिखी और निर्देशित भी किया। यह फिल्म साल 2013 की लोकप्रिय फिल्म रही।

हैकसॉ रिज

अमेरिका के सैनिक डॉस ने अपने जीवन में कभी भी हथियार नहीं चलाया। फिर भी वे हर युद्ध में शामिल हुए, ताकि वे दूसरों की जान बचा सके। फिल्म हैकसॉ रिज 2016 में आई थी, जिसको मेल गिब्सन ने निर्देशित किया। एंड्रयू का रिकॉर्ड।डॉस का रोल एंड्रयू गारफील्ड ने निभाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.