Loading...

बड़ी ही अनोखी है फ्रांस की ये सड़क, दिन में दो बार हो जाती है गायब

0 149

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्रांस में एक ऐसी सड़क है। जो कि 1 दिन में दो बार समुद्र की लहरों की आगोश में चली जाती है। समुद्र के बाच में बनी हुई इस अजीब सड़क को देखने के लिए हर साल काफी ज्यादा मात्रा में टूरिस्ट यहां पर आते हैं और इस अजीब सड़क पर टूरिस्टों के लिए जाना किसी रोमांच से बिल्कुल काम नहीं है। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये सड़क फ्रांस की मुख्य भूमि को नोइरमौटीयर के साथ जोड़ती है। इसे पैसेज डु गोइस कहा जाता है। यह सड़क दिन में दो बार नजर आती है और उसके बाद ये सड़क पानी के 13 फीट नीचे चली जाती है। यह सड़क दिखने में जितनी खूबसूरत नजर आती है। उतनी ही ज्यादा खतरनाक है।

जिन लोगों को रोमांच करना पसंद है। उन लोगों के लिए यह सड़क बेहतरीन आकर्षण का केंद्र है। दरअसल आपको बता दें कि इस जगह पर टूरिस्ट आकर इस सड़क पर गाड़ी चलाकर एडवेंचर का पूरा मजा लेते हैं। यह सड़क साल 1701 में खोजी गई। इस सड़क के ऊपर जब समंदर की लहरें आती है तो यह 13 फीट गहरे पानी में समा जाती है। जब इस सड़क के बारे में पता चल गया तो यहां पर पक्की सड़क का निर्माण कर दिया गया।

यह सड़क 4.5 किलोमीटर लंबी है और मौजूदा समय में यह सड़क एडवेंचर ड्राइविंग के शौकीन का ड्राइवरों की सबसे पहली पसंद बन चुकी है। और इसी वजह से कई बार इस खतरनाक सड़क के ऊपर कार रेस का आयोजन भी होता है तो वही कई टूरिस्ट ऐसे भी होते हैं जो कि दूर किनारे खड़े होकर इस सड़क को डूबते हुए देखने का पूरा आनंद उठाते हैं।

Loading...

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.