Loading...

इस देश का एक ऐसा राष्ट्रपति जो खाता था इंसानों का मांस, फ्रिज में रखता था उनके कटे हुए सिर

0 41

दुनिया के इतिहास को उठाकर देखा जाए तो इतिहास में कई क्रूर शासक रहे हैं। उसी इतिहास में एक ऐसे शख्स का भी नाम है। जिसे लोग एक इंसान बिल्कुल नहीं मानते थे। दरअसल इसके पीछे का कारण था कि युगांडा का एक राष्ट्रपति इंसानों का मांस खाता था। इसकी क्रूरता इतनी ज्यादा थी कि जो भी इसकी क्रूरता को सुन लें उसकी रूह कांप जाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि युगांडा के तानाशाह ईदी अमीन को आज भी लोग सबसे क्रूर शासक के रूप में जानते हैं। ईदी अमीन ने करीब 8 साल तक राष्ट्रपति के रूप में राज किया और अपने राष्ट्रपति काल के दौरान इसने लोगों के ऊपर बड़े जुल्म ढाए। हद तो तब हो गई जब उसने अपने 8 साल के शासन काल में 6 लाख लोगों को मरवा दिया था।

यह शासक सिर्फ इंसानों का मांस ही नहीं खाता था। बल्कि इसने अपने साम्राज्य में रहने वाली हर एक खूबसूरत लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया। और सबसे अजीब बात यह थी कि ये किसी भी इंसान को मारने के लिए किसी भी हथियार का उपयोग नहीं करता था बल्कि ये क्रूर शासक लोगों को जिंदा ही जमीन में गढ़वा देता था। इतना ही नहीं जो लोग बच जाया करते थे। उन लोगों को ये जिंदा ही अपने भूखे मगरमच्छों के हवाले कर दिया करता था।

Loading...

दुनिया के इतिहास में क्रूर शासक तो बहुत रहे। लेकिन ये बाकी क्रूर शासकों से बिल्कुल अलग इसलिए था। क्योंकि इसे इंसानों का मांस खाना सबसे ज्यादा पसंद था। इतना ही नहीं इसके फ्रिज में से इंसानों के कटे हुए सिर भी मिले थे और इसी वजह से इस शासक को ‛मैड मैन ऑफ अफ्रीका’ के नाम से भी लोग जानते हैं।

शासक ईदी अमीन के फ्रीज में से सिर्फ इंसानों के सिर ही नहीं बल्कि इंसानों के शरीर के कई औऱ अंग भी बरामद हुए थे। और इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह इंसानों के मांस का कितना शौकीन था। साल 1979 की बात है जब तंजानिया और अमीन विरोधी युगांडा सेना ने इस क्रूर शासक के शासन को जड़ से उखाड़ दिया। जिसके बाद ये शासक सऊदी अरब आ गया और साल 2003 में इसकी वहां पर इस क्रूर शासक की मौत तो हो गई। लेकिन इसके द्वारा की गई क्रूरता की कहानियां आज भी लोगों के जेहन में मौजूद हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.