Loading...

Amul ने लॉन्च किया ऊंटनी का दूध, इन शहरों में मिलेगा सबसे पहले

0 17

देश की सबसे बड़ी दूध और इससे जुड़े डेयरी प्रोडक्ट्स वाली कंपनी अमूल अब आपके लिए ऊंटनी का दूध लेकर आई है. जी हां, बता दें कि फिलहाल ये अमूल कैमल मिल्क ब्रांड वाला दूध अहमदाबाद, गांधीनगर और कच्छ में उपलब्ध होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ऊंटनी का दूध बहुत पसंद है. यही वजह थी कि गुजरात के सीएम रहने के दौरान उन्होंने ऊंटनी के दूध को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास किए थे.

क्‍या है इस दूध फायदा

बता दें कि डॉक्‍टरों के अनुसार ऊंटनी का दूध आसानी बेहद फायदेमंद होता है और इसकी सबसे खास बात ये है कि यह आसानी से पच जाता है. डॉक्टरों के मुताबिक यह मधुमेह के रोगियों के लिए बहुत गुणकारी होता है.

Loading...

जैसा कि हमने बताया, ऊंटनी का दूध पीएम मोदी की खास पसंद में शामिल है. दरअसल ये भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस दूध के सहारे भारत में व्याप्त कुपोषण की समस्या को दूर करने की योजना भी बना रहे हैं.

500 एमएल की कीमत सिर्फ 50 रुपए

बता दें कि फिलहाल अमूल ने 500 ML दूध की कीमत 50 रुपए रखी है. डिमांड बढ़ने पर अमूल कंपनी इसे राजस्थान से भी सप्लाई कर सकती है.

इस संबंध में अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी ने भी अपने विचार रखे हैं. उन्होंने कहा है कि डायबिटीज, केंसर के मरीजों के लिए ऊंटनी का दूध काफी फायदेमंद है. इस दूध में बड़ी मात्रा में प्रोटीन होता है. उनके मुताबिक इससे किसानों को फायदा होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.