Loading...

हार्दिक पंड्या-केएल राहुल के विवाद पर बोले राहुल द्रविड़, ओवररिएक्ट करने की जरूरत नहीं, खिलाड़ियों की हो काउंसलिंग

0 11

हाल ही में कॉफी विद करण चैट शो में दिए विवादित बयान के बाद हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के समर्थन में कई खिलाड़ी सामने आ चुके हैं। कई लोगों का कहना है कि एक दो मैच का सस्पेंशन काफी था लेकिन अब मामले को जबरदस्ती घसीटा जा रहा है।

दोनों क्रिकेटरों के समर्थन में अब एक नया नाम जुड़ गया है। ये नाम और किसी का नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और दीवार के नाम से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ का है।

जी हां, दरअसल राहुल द्रविड़ का कहना है कि इस मामले में ओवररिएक्ट करने की जरूरत नहीं है। जरूरत है तो इन खिलाड़ियों को गाइड करने की।

द्रविड़ ने कहा कि सिस्टम या मैनेजमेंट की कोशिश होनी चाहिए कि इन खिलाड़ियों को शिक्षा दी जाए या इनकी काउंसलिंग की जाए क्योंकि सभी खिलाड़ी एक जैसे बैकग्राउंड से नहीं आते हैं।

Loading...

द्रविड़ ने आगे कहा, ‘ऐसा नहीं है कि इससे पहले किसी खिलाड़ी ने कभी कोई गलती नहीं की है और ऐसा भी नहीं है कि आगे या फिर भविष्य में कोई खिलाड़ी गलती नहीं करेगा। हम कितना भी कोशिश कर लें, लेकिन गलतियां हो जाती लेकिन हमें चाहिए कि हम उनपर ओवररिएक्ट करें।’

राहुल द्रविड़ ने अपने अंडर 19 कोचिंग के दौरान के अनुभव को शेयर करते हुए कहा कि ‘पिछले दोनों अंडर 19 विश्वकप से पहले हमने खिलाड़ियों के साथ इस तरह की अलग-अलग बातों पर चर्चा की थी। हमने साईकोलोजिस्ट के जरिए भी खिलाड़ियों से बात की थी। इस तरह के लेक्चर पहले से ही नेशनल क्रिकेट अकादमी यानि कि एनसीए का हिस्सा हैं।’

द्रविड़ ने खिलाड़ियों को ये भी सलाह दी कि उन्हें ड्रेसिंग रूम में अपने सीनियर्स से चीजें सीखनी चाहिए। मैंने अपने सीनियर्स, माता-पिता और कोचों को देखकर सीखा। वो मेरे रोल मॉडल रहे हैं। खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में अपने सीनियर्स को ऑबजर्व करना चाहिए।

याद दिला दें कि हार्दिक पंड्या ने ‘कॉफी विद करण’ शो में कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और जब कार्यक्रम में करन जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘ऐसा साथियों के कमरे में किया’ तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया और इसी से विवाद खूब बढ़ गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.