Loading...

साईं भक्तों को रेलवे ने दिया तोहफा, अब ट्रेन की टिकट के साथ बुक कराएं बाबा के दर्शन टिकट भी

0 3

अगर आप साईंबाबा के भक्त हैं और उनके दर्शन करने के लिए शिरडी जाने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे की तरफ से आपके लिए एक अच्छी खबर आई है।

जी हां, दरअसल भारतीय रेलवे आपके लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। दरअसल अब आप IRCTC की वेबसाइट पर शिरडी जाने के लिए ट्रेन की टिकट बुक कराने के साथ साईंबाबा के दर्शन की टिकट भी बुक करा सकते हैं। जी हां, और इस संबंध में यह जानकारी स्वयं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी।

आखिर किन्हें मिलेगी सुविधा

बता दें कि शिरडी साईं नगर, कोपर गांव, मनमाड़, नासिक और नगरसोल जाने वाले कन्फर्म्ड टिकट धारकों को ही यह सुविधा मिलेगी। मालूम हो कि आप Booking Confirmation Page और Booked Ticket History से ‘दर्शन टिकट’ बुक करा सकेंगे।

Loading...

लाखों भक्तों का लगता है जमावड़ा

ये तो हम सब जानते हैं कि शिरडी साईं बाबा के दर्शन करने के लिए देश के कोने कोने से बहुत संख्या में लोग पहुंचते हैं। यही नहीं बल्कि विदेश से भी लाखों की संख्या में लाेग आते हैं।

ज्ञात हो कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन चंद्रशेखर कदम ने कुछ दिन पहले बताया था कि वर्ष 2018 के आखिरी दस दिनों और नए साल के दिन को मिलकार मंदिर में कुल 9.5 लाख श्रद्धालु दर्शन करने आए थे।

उन्होंने ये भी बताया कि इस दौरान साईंबाबा पर 14.5 करोड़ रुपए का चढ़ावा चढ़ाया गया। इसमें 8.05 करोड़ रुपए नकदी शामिल थी और मंदिर के ट्रस्ट को 6 करोड़ रुपए ऑनलाइन व डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिए मिले थे।

पैसे के अलावा 19 लाख की सोना व चांदी की वस्तुएं चढ़ाई गईं। इतना ही नहीं 19 देशों के श्रद्धालुओं ने 30.63 लाख रुपए की फॉरेन करेंसी डोनेट की।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.