Loading...

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी, 6 महीने में एक दिन काम और मोटी तनख्वाह

0 155

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है जिसमे दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी के बारे में बताया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 1 मिनट 32 सेकंड का है। इस वीडियो में एक युवक बहुत ही ऊँचे टीवी टावर पर चढ़ता दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह युवक यहाँ नौकरी करता है।

दरअसल वीडियो में दिखाई देने वाला टावर अमेरिका के नार्थ डकोटा का सबसे बड़ा टीवी टावर है। इसमें काम करने वाले युवक को एक महीने के करीबन 20 हजार डॉलर की तनख्वाह भी मिलती है।

Loading...

साथ ही यह युवक बिना किसी सहारे के ही इस टावर पर चढ़ जाता है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि यह काम 6 महीने में सिर्फ एक या दो बार करना पड़ता है।

यह एक ट्रांसमिशन टावर है जिसमे काम करने वाले वर्कर को 1500 फ़ीट ऊंचाई पर चढ़कर इस टावर के मेंटेनेंस का काम करना होता है। इसी वीडियो में यह युवक टावर की मेंटेनेंस के तहत एक खराब ब्लफ को बदलने के लिए ही इतनी ऊंचाई पर चढ़ा था।

लेकिन इतने ऊँचे टावर पर चढ़ना तो दूर लोग सपने में भी नहीं सोचते। इतने बड़े टावर को देखकर तो कोई भी इंसान घबरा सकता है। लेकिन यही वर्कर इतनी ऊंचाई और अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहा है। इनका क्या हाल होता होगा।

लेकिन इन सब में चौंकाने वाली बात यह है कि मेंटेनेंस के लिए ऊपर चढ़ते वक्त सेफ्टी के कोई इंतजाम नहीं होते। वर्कर बिना सेफ्टी के अपनी जान जोखिम में डाल कर इस खतरनाक नौकरी को करते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.