Loading...

ये हैं हिंदी फिल्मों के 5 ऐसे गाने जिन्हें फिल्माने के लिए पानी की तरह बहाया गया था पैसा

0 18

बॉलीवुड फ़िल्में आसानी से नहीं बन जाती है। उनको बनाने में करोड़ों रुपए का खर्च आता है। बॉलीवुड का एक-एक गाना करोड़ों रुपए में शूट होता है। आज हम आपको इस पोस्ट में बॉलीवुड के 5 सबसे बेहतरीन गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको बनाने में पानी की तरह पैसा बहाया गया। आइए जानते हैं।


डोला रे डोला (देवदास)

फिल्म देवदास का गाना डोला रे डोला दर्शकों को बहुत पसंद आया। इस फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में थी। गाने की शूटिंग पर लगभग 2.5 करोड रुपए खर्च हो गए।

मलंग (धूम 3)

धूम 3 का गाना मलंग शूटिंग पर पूरे 5 करोड रुपए खर्च हो गए, क्योंकि गाने को फिल्माने के लिए विदेश से 200 जिम्नास्ट बुलाए गए। आमिर खान और कैटरीना कैफ फिल्म में मुख्य भूमिका में थे।

था करके (गोलमाल)

मशहूर निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल 2 का गाना था करके बहुत ही सुपरहिट रहा क्योंकि इसमें 10 लग्जरी कारों को उड़ा दिया गया। गाने की शूटिंग के लिए 1000 डांसर और 200 ट्रेंड फाइटर को बुलाया गया।

जब प्यार किया तो डरना क्या

1960 में रिलीज हुई फिल्म mughal-e-azam का गाना जब प्यार किया तो डरना क्या बहुत ही हिट हुआ। गाने की शूटिंग के लिए शीश महल जैसा सेट लगाया, जिस को बनाने में 2 साल लग गए। फिल्म 1960 में बनी थी। इसलिए गाने का बजट बहुत कम था। लेकिन आज के समय में यह गाना तकरीबन 2.5 करोड रुपए में बनता।

प्रेम रतन धन पायो (टाइटल सॉन्ग)

भाईजान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो का गाना प्रेम रतन धन पायो की शूटिंग के लिए 300 कारीगरों ने शीश महल जैसा हुबहू शीश महल बनाया। इस गाने की शूटिंग के लिए फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने तकरीबन ढाई करोड रुपए खर्च किए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.