Loading...

पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन की मदद से कांग्रेस लोकसभा चुनाव में ऐसे देगी नरेंद्र मोदी को मात

0 10

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानि कि RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने जब अपना कार्यकाल ख़त्म किया था तब उनके जाने को लेकर खूब विवाद हुआ था। अब वही विवादित गवर्नर एक बार फिर से वापस आ रहे हैं।

हालांकि, वो गवर्नर के रूप में वापस नहीं आ रहे बल्कि रघुराम राजन 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेंगे।

बताया गया कि इसमें किसानों के संबंध में खेती के विकास, बेरोजगारों के लिए रोजगार और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर एक खाका तैयार किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसे कांग्रेस के लोकसभा 2019 के घोषणापत्र में शामिल किया जा सकता है।

राजन की बातों को जनता तक लेकर जाएगी कोंग्रेस

Loading...

एक खबर के अनुसार रघुराम राजन की जो रिपोर्ट तैयार की जाएगी उस रिपोर्ट में मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान अर्थव्यवस्था को क्या नुकसान हुए इन मुद्दों का जिक्र किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इन मुद्दों को कांग्रेस जनता के बीच लेकर जाएगी। बता दें कि सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने दुबई दौरे के बाद रघुराम राजन के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की है।

घोषणापत्र बनाने वाली कमेटी के अध्यक्ष हैं पी चिदंबरम

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव के लिए कोंग्रेस ने घोषणा पत्र की कमेटी बना ली है। इसकी जिम्मेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को सौंपी गई है इसी कारण उन्हें इसका अध्यक्ष बनाया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.