Loading...

गजब का है ये गाँव, यहाँ के लोग जमीन पर नही रखते कदम, जानें वजह

0 243

जीवित रहने के लिए हवा, पानी और भोजन की जरूरत होती है। लेकिन इनमें से अगर पानी ना हो तो फिर जीवित रहना मुश्किल है। लेकिन क्या आने कभी सोचा है कि कुछ लोग तो रात दिन सिर्फ पानी में ही रहते हैं।

शायद आपको इसके बारे में पता ना हो, लेकिन इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं हैं। एक ऐसा गांव है जिसका हर निवासी 24 घंटे पानी में ही रहता हैं। इनका जीवन रोमांचक होने के साथ खतरनाक भी है। समुद्र के बीच जीवित रहना कोई मामूली काम नहीं है।

हम बात कर रहे है सबसे घनी आबादी वाले चीन की जहाँ के लोग अब धरती को छोड़कर समुद्र की तरफ रुख करने लगे हैं। दरअसल यहाँ के लोग सुमद्र के ऊपर तैरते हुए घर बनाकर रहने लगे हैं।

Loading...

आपको बता दें, चीन के निंगडे शहर के वासी समुद्र पर ही अपना घर बनाकर पूरी बस्ती के साथ रहते हैं। समुद्र पर बसा यह गांव दुनिया का एकमात्र अनोखा गांव हैं।

आपको बता दें इस गांव में लगभग 8500 लोग रहते है और यह गांव लगभग 1300 वर्ष पुराना है। इस गांव को मछुआरों ने बसाया था जिन्हें टांका कहा जाता है। अब भी यहाँ के सारे लोग मछुआरे ही हैं।

कहा जाता है कि यह मछुआरे शासकों के अत्याचारों से परेशान होकर बस्ती की बजाय समुद्र किनारे आकार रहने लग गये। धीरे धीरे समुद्र में तैरने वाले घर बनाकर रहने लगे। अब तो यह लोग जमीनी लोगों से बेहद नफरत करते है तथा उन्हें अपने आस पास भी नहीं आने देते और जमीन पर कदम तक नहीं रखते।

आपको बता दें, इन समुद्र में रहने वाले लोगों का जीवन सिर्फ समुद्री जीवों से ही चलता है। तैरने वाले घरों की बस्ती चीन के फुजियान राज्य के दक्षिण पूर्व की निंगडे सिटी के पास समुद्र में स्थित हैं। इस समुद्र को जिप्सीज ऑफ़ द सी के नाम से भी जाना जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.