Loading...

आम चुनाव से पहले मोदी सरकार ने इन कर्मचारियों को दी खुशखबरी, 25 हजार रुपए तक बढ़ेगी सैलेरी

0 36

लोकसभा चुनाव से पहले आर्थिक रूप से पिछड़े जनरल केटेगरी के लोगों को यानी की सवर्णों को 10 % आरक्षण का ऐतिहासिक एलान करने के पश्चात अब मोदी सरकार की प्लानिंग सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा देने की है।

दरअसल सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार ने रेलवे कर्मचारियों का रनिंग अलाउंस दोगुना बढ़ाने का फैसला कर लिया है। माना जा रहा है कि इसके बाद इन कर्मचारियों की सैलरी हजारों रुपए तक बढ़ जाएगी।

इन कर्मचारियों को होगा फायदा

बता दें कि दरअसल रेल परिचालन में मदद करने वाले लोको पायलट, सहायक लोको पायलट तथा गार्ड को रेलवे का ‘रनिंग स्टॉफ’ कहा जाता है।

Loading...

अभी तक इन्हें प्रति सौ किलोमीटर चलने पर करीब 255 रुपये की दर से ‘रनिंग भत्ता’ दिया जाता रहा है। लेकिन खबर के अनुसार अब इसे बढ़ाकर करीब 520 रुपये कर दिया गया है।

कितनी बढ़ जाएगी सैलरी

बता दें कि वित्त मंत्रालय अगर इस प्रस्ताव को मंजूर कर देता है तो उसकी मंजूरी के बाद एक्सप्रेस, राजधानी, शताब्दी, सुपर फास्ट ट्रेनों व मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड को प्रत्येक 100 किलोमीटर चलने पर 525 रुपए मिलने प्रारंभ हो जाएंगे। जिसके बाद एक लोको पायलट गार्ड हर महीने 12,000 से लेकर 25,000 रुपए तक ज्यादा सैलरी पा सकेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.