Loading...

OMG! इस जगह झींगुर से बनते हैं ब्रेड, कंपनी ने कहा आयरन, विटामिन का बढ़िया सोर्स है कीड़े-मकोड़े

0 353

फिनलैंड में एक बेकरी की बनी ब्रेड ज्यादातर लोगों को पसंद हैं। जिसे खाने के लिए लोग दूर -दूर से आते है। लेकिन अभी बीते दिनों में इस ब्रेड के बहुत ज्यादा टेस्टी होने की वजह का खुलासा हुआ। जिसके बाद सभी लोग हैरान रह गए। बता दें इस ब्रेड को टिड्डे) के आटे का इस्तेमाल करके बनाया जाता था। कंपनी के मुताबिक झींगुर में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होने की वजह से वो ऐसा कर रहे हैं।


बता दें यह फिनलैंड की एक फेमस बेकरी की हैं। जोकि आते में टिड्डे को सूखाकर मिलाती थी। जिसके बाद इस ब्रेड को बनाया था। बता दें एक पैकेट ब्रेड बनाने के लिए 70 टिड्डों का इस्तेमाल किया जाता था। कंपनी इसके लिए नीदरलैंड्स से झींगुर का आटा आयात करती है।

वहीँ कंपनी का दूसरी तरफ कहना हैं कि टिड्डे में कई ज्यादा मात्रा में प्रोटीन होता हैं जोकि सेहत के लिए काफी ज्यादा अच्छा हैं। उनके मुताबिक टिड्डे में फैटी एसिड, कैल्शियम, लोहा और विटामिन बी12 काफी ज्यादा मात्रा में पाया जाता है।


इस बारे में फेजर बेकरी के सीईओ मार्कस हेलस्ट्रोम का कहना है कि ‘हम फूड क्रांति में सबसे आगे रहना चाहते हैं। हम झींगुर के आटे को साधारण आटे में मिलाकर गूंथते हैं और फिर स्वादिष्ट ब्रेड बनाने के लिए उसे बेक करते हैं। दुनिया में ऐसा करने वाले हम फिलहाल अकेले हैं।’

जब ट्विटर पर फूड इनसाइडर नाम के अकाउंट ने इस ब्रेड को बनाने के तरीके का वीडियो शेयर किया तो सभी यूजर्स दंग रह गए। लोगों को इस तरह ब्रेड बनाने का आइडिया बिल्कुल पसंद नहीं आया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.