Loading...

विश्व क्रिकेट में अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया ‛द ग्रेट वॉल’ के ये 3 बड़े रिकॉर्ड

0 12

भारतीय क्रिकेट टीम में दीवार के रूप में पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले राहुल द्रविड़ को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इसमें तो कोई दोराय नहीं कि राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत के एक महान खिलाड़ी रहे हैं।

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। आज हम यहां द्रविड़ के ऐसे तीन रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

तो चलिए जानते हैं कि वो कौन से रिकॉर्ड हैं जो राहुल द्रविड़ ने बनाए और उन्हें कोई आज तक तोड़ नहीं पाया है।

Loading...

1. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच

राहुल द्रविड़ ने 1996-2012 तक टेस्ट क्रिकेट खेला है। जिसमें इन्होंने 164 मैचों में शानदार फील्डिंग करते हुए 202 कैच पकड़े हैं। द्रविड़ के नाम सबसे ज्यादा कैच लेने का यह रिकॉर्ड है जिसे कोई नहीं तोड़ पाया है।

2. टेस्ट क्रिकेट में खेली सबसे ज्यादा गेंदें

राहुल द्रविड़ ने अपने लंबे टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा 31,258 गेंदें खेली हैं। ये एक अनोखा रिकॉर्ड है और इसको भी कोई नहीं तोड़ पाया है।

3. टेस्ट क्रिकेट में हुए सबसे ज्यादा बार बोल्ड

इससे थोड़ा अचंभा ज़रूर होता है क्योंकि राहुल द्रविड़ अपनी डिफेंस टेकनीक के लिए जाने जाते हैं हालांकि फिर भी द्रविड़ के नाम सबसे ज्यादा बार बोल्ड होने का अनचाहा रिकॉर्ड है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ अपने करियर में 54 बार बोल्ड आउट हुए हैं। राहुल द्रविड़ के करियर की बात कर लें तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 164 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36 शतक की मदद से 13, 288 रन बनाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.