Loading...

लड़कों के अंदर भी होती हैं लड़कियों की ये 5 आदतें, कभी आपने ध्यान दिया?

0 44

देखा जाए तो अधिकतर यही सुनने को मिलता है कि लड़कों को दर्द नहीं होता है वह बिल्कुल नहीं रोते हैं और ना ही उन्हें किसी बात का डर होता है। मगर यह सब बातें बिल्कुल झूठ है लड़कों को 5 ऐसी चीजों से हमेशा डर लगता है।

नपुंसकता

बिल्कुल उसी तरह जैसे कि एक लड़की के दिमाग में हमेशा यह डर रहता है कि वह अपने पार्टनर को खुश कर पा रही है या नहीं। बिल्कुल वैसे ही लड़के के दिमाग में भी ऐसी बातों को लेकर तनाव रहता है कि वह अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पा रहा है या नहीं। लड़कियां इस बात को लेकर काफी ज्यादा फिक्रमंद रहती हैं कि 30 साल की उम्र हो जाने के बाद क्या वह प्रेग्नेंट हो पाएंगे या फिर नहीं। तो वहीं लड़को के दिमाग में नपुंसकता को लेकर हमेशा डर बना रहता है।

Loading...

कमिटमेंट

बात अगर कमिटमेंट की हो तो इससे हर कोई लड़का इससे भागता है। दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि एक रिश्ते में बंध जाने की वजह से उनकी आजादी छीन जाती है तो वहीं दूसरी तरफ इस बात का भी डर होता है कि कहीं उनकी गर्लफ्रेंड या फिर पत्नी उन्हें छोड़कर ना चली जाए और यही सबसे बड़ी वजह होती है कि लड़की बेशक कमिटमेंट से दूर भागते हैं। लेकिन पत्नी या गर्लफ्रेंड से इस बात की पूरी उम्मीद रखते हैं।

बुढ़ापा

ऐसा नहीं है कि सिर्फ लड़कियों को ही अपने लुक्स और योवन की फिक्र होती है। लड़कों को भी इस बात की पूरी फिक्र होती है। वह हमेशा गंजेपन, सफेद बाल और झुर्रियां आने से डरते हैं जिस तरह लड़कियां डरती हैं।

बच्चा

कई ऐसी भी लड़कियां होती हैं जिनके दिमाग में हमेशा एक डर रहता है कि उन्हें अपने बच्चे की परवरिश करने की वजह से अपनी नौकरी से समझौता करना पड़ेगा। बिल्कुल उसी तरह मर्द को भी इस बात का हमेशा डर रहता है कि वह अपने बीवी और बच्चे का सही से ख्याल रख पाएगा या फिर नहीं और यही सबसे बड़ी वजह होती है कि कई लड़के तो शादी नहीं करते हैं। क्योंकि वह अपनी बीवी की ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है और ऐसे में वह फिर अपने आपको ही कोसने लग जाते हैं।

पैसा

वही हाल ही में किए गए एक शोध की मानें तो मर्दों को हमेशा अपने बुढ़ापे मैं दूसरे के ऊपर निर्भर होने का डर रहता है। इतना ही नहीं वह हमेशा इस बात को लेकर ही तनाव में रहते हैं कि वह अपने परिवार के लिए घर, बैंक-बैलेंस और सुख-सुविधा के तमाम साधन जरूर जुटा लें। इसी सब बात को लेकर वह अपनी नौकरी या बिजनेस को लेकर काफी ज्यादा ध्यान देते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.