Loading...

ये है दुनिया का सबसे सुरक्षित देश, यहां ना के बराबर है अपराध और भ्रष्टाचार

0 19

देखा जाए तो आज के इस युग की इस दुनिया में जब भी आप किसी देश में जाते हैं तो आपको वहां कोई ना कोई कमी तो नजर आ ही जाती है। आजकल बढ़ते जा रहे अपराधों को देखकर लोग एक जगह से दूसरी जगह अकेले जाने से पहले 10 बार बैठकर सोचते है। आज की तारीख में भ्रष्टाचार सबसे बड़ा अपराध है। कई देशों में तो भ्रष्टाचार उन देशों की पहचान बन चुका है। लेकिन आपको बता दें कि दुनिया में अब भी कई ऐसे देश मौजूद हैं जहां ना तो किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार और ना ही कोई अपराध होता है। ऐसे देशों में से एक देश सिंगापुर भी है। सिंगापुर अपने आप में ही एक अनोखा देश है यहां आपको कोई भी अपराध भ्रष्टाचार देखने को नहीं मिलेगा। यही इस देश की सबसे बड़ी खासियत है कि हर कोई कोई यहाँ घूमने आना पसंद करता है।

बहुत से लोग तो यहां घूमने नहीं बल्कि अपना कैरियर बनाने के लिए आते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सिंगापुर की अर्थव्यवस्था 250 अरब अमेरिकी डॉलर की है। और बात की जाए सिंगापुर मैं अपराध की तो यहां अपराध की दर बेहद कम है। क्योंकि सिंगापुर का कानून इतना ज्यादा सख्त है कि यहां अगर कोई नेता बेईमानी करता है या फिर कोई अफसर बेईमानी करता है तो बो यहां नहीं रह पाता है। आज की इस दुनिया में सिंगापुर अर्थव्यवस्था, शिक्षा, अनुसंधान का एक बहुत बड़ा केंद्र है।

यही वजह है कि सिंगापुर में हर कोई अपने कारोबार को आसानी से चला पाता है। इसी वजह से सिंगापुर पिछले 10 सालों से नंबर एक पर बना हुआ है। सिंगापुर में भ्रष्टाचार तो मानो है ही नहीं और भ्रष्टाचार के मामले में सिंगापुर पूरे एशिया में दूसरे नंबर पर है। अगर आप कभी भी विदेश घूमने की सोच रहे हैं या फिर बाहर विदेश में सेटल होने की सोच रहे हैं तो आपके लिए सिंगापुर से बेस्ट ऑप्शन कोई नहीं होगा। आप सिंगापुर में एकदम बेफिक्र होकर घूम सकते हैं। घूमने के साथ-साथ चाहें तो आप अपना कैरियर सिंगापुर में भी बना सकते हैं।

Loading...

जहाँ इस पूरी दुनिया में हर एक देश में भ्रष्टाचार और अपराध फैला हो तो ऐसे में हर कोई एक ऐसे ही देश की कल्पना करता है। जहां भ्रष्टाचार अपराध बिल्कुल ना हो। अगर आपकी भी यही सोच है तो आप सिंगापुर का रुक कर सकते हैं। यहां आपको भ्रष्टाचार पर अपराध देखने को नहीं मिलेगा और आप एक अच्छी जिंदगी आसानी से जी पाएंगे। सिंगापुर को भ्रष्टाचार और अपराध मुक्त बनाने में सबसे बड़ा योगदान यहां के सख्त कानून का है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.