Loading...

ये हैं बॉलीवुड की 5 ऐसी फिल्में जो समाज के असल मुद्दों पर हैं आधारित, हर एक फिल्म देती है अच्छा संदेश

0 11

बॉलीवुड में एक्शन, ड्रामा, कॉमेडी, हॉरर सभी प्रकार की फिल्में बनती हैं। लेकिन आजकल सामाजिक मुद्दों पर भी फिल्में बनने लगी हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन पांच फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो सामाजिक मुद्दों पर आधारित हैं। आइए जानते हैं।

न्यूटन

न्यूटन फिल्म में राजकुमार राव ने मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म से राजकुमार राव को काफी लोकप्रियता मिली। बता दे कि फिल्म न्यूटन एक सामाजिक संदेश पर आधारित है। इस फिल्म में मतदान के दौरान होने वाली हेराफेरी की घटनाओं के बारे में बताया गया।

Loading...

टॉयलेट एक प्रेमकथा

इस फिल्म में अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर मुख्य भूमिका में थे। ये फिल्म शौचालय की समस्या पर आधारित थी। इस फिल्म में महिलाओं के खुले में शौच करने की मजबूरी को बताया गया। ये फिल्म बहुत ही प्रेरणादायक है।

सुई धागा

ये फिल्म भारत सरकार के मेक इन इंडिया मुद्दे पर आधारित है। इस फिल्म में वरुण धवन और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे एक दंपत्ति दिन-रात मेहनत करके उत्पाद बाजार में सफलता हासिल करता है।

पैडमैन

ये फिल्म महिलाओं की पीरियड्स संबंधी परेशानी पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म में दिखाया गया कि छोटी जगहों पर रहने वाली लड़कियां सेनेटरी पैड का इस्तेमाल नहीं करती। इस फिल्म में के जरिए सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करने की सलाह दी गई।

3 ईडियट्स

ये फिल्म शिक्षा के स्तर पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया कि बच्चों को केवल किताबी शिक्षा ही नहीं, बल्कि प्रैक्टिकल शिक्षा देना ही आवश्यकता है। बच्चों को रटने की नहीं, बल्कि समझने की जरूरत है। इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.