Loading...

ये दो भारतीय बल्लेबाज छुड़ा देंगे न्यूजीलैंड के छक्के, इनका चलना होगा सबसे अहम

0 10

ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की धरती पर टेस्ट और वनडे दोनों में सीरीज हराने के पश्चात अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य न्यूज़ीलैंड है।

बता दें कि भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड पहुंच चुकी है। यहां दोनों टीमों के बीच 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की श्रंखला खेली जानी है। इस बार टेस्ट सीरीज नहीं खेली जाएगी। भारत के इस दौरे की शुरुआत एकदिवसीय सीरीज से होगी जिसका पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा।

रैंकिंग्स की बात की जाए तो बता दें कि इस वक़्त आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत दूसरे तो न्यूज़ीलैंड तीसरे स्थान पर है। यानि कि दोनों टीमों में टक्कर अच्छी खासी देखने को नसीब होगी।

जाहिर है कि इस बार भी भारतीय बल्लेबाजों का एक अलग ही जलवा देखने को मिलेगा। तो आइए ऐसे ही 2 भारतीय बल्लेबाजों पर नज़र डालते हैं जो आने वाली इस वनडे सीरीज में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं।

Loading...

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली तो हमेशा से ही लोगो की पहली पसंद रहते हैं। मौजूदा समय में भी कोहली दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज हैं।

बता दें कि न्यूज़ीलैंड में कोहली का पिछला रिकॉर्ड भी बेहतरीन रहा है। कोहली ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उसी की सरज़मी में 5 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 58.2 के औसत से 291 रन बनाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों वनडे में अर्द्धशतक लगा कर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेस्ट फिनिशर ने ये साबित कर दिया की शेर कभी बूढ़ा नहीं होता है।

मालूम हो कि महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उन्हीं की धरती पर अब तक 10 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 76 के औसत से 456 रन बनाए हैं।

अब ये तो देखने वाली बात होगी कि आगामी वनडे सीरीज में भी इन दोनों के बल्ले से खूब रन निकलते हैं या नहीं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.