Loading...

संबंध बनाते समय लाइट म्यूजिक सुनने के होते हैं कई बड़े फायदे, जानिए

0 49

आज के इस बदलते जमाने में लोगो की लाईफ स्टाइल में भी खूब बदलाव आया है। पहले जहां लोग एक दूसरे के संग वक़्त बिताने की ज़्यादा से ज़्यादा कोशिश करते थे तो आज सब इतना बिसी हैं कि दूसरों के लिए लोगो के पास समय ही नहीं है।

यही कारण है कि आजकल इंसान ज़्यादातर समय खुद के साथ अकेले में ही बिताता है। अकेले समय बिताने के लिए वो या तो टीवी या फिर आजकल जो चल रहा है वेब सीरीज देखता है। या इसके अलावा व्यक्ति गाने सुनता है और अपना मन हल्का करने का प्रयास करता है।

वैसे आपको शायद ये बात पता हो कि गाने सुनने से हमें कई तरह के फायदे होते हैं। दरअसल ऐसा माना जाता है कि गाने सुनने से इंसान तनाव मुक्त रहता है और रिलेक्स भी रहता है। आज हम आपको इसी से संबंधित एक बात बताने जा रहे हैं।

दरअसल अभी हाल ही में एक शोध में सामने आया है कि गाने सुनने से इंसान न सिर्फ तनाव मुक्त रहता है बल्कि गाने सुनने से इंसान की यौन इच्छाएं जाग्रत हो जाती है। जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा। हालांकि यह बात सुनकर आपका चौंकना लाज़मी है लेकिन यह सच है कि गाने सुनने से इंसान की यौन इच्छाओं पर प्रभाव पड़ता है।

Loading...

दरअसल अभी हाल ही में एक एक म्यूजिक कंपनी ने 30 हज़ार लोगों का एक सर्वेक्षण किया था। जिसके बाद इस पर की गई एक शोध की रिपोर्ट में ये सामने आया कि गाने सुनने से सेक्स लाइफ पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

जी हां, दरअसल इस शोध में यह सामने आया है कि जो लोग शारीरिक संबंध बनाते समय लाइट म्यूजिक सुनते हैं वे सेक्स को अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा एन्जॉय करते हैं। यानि ऐसे लोग ज़्यादा प्रसन्न रहते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.