Loading...

बीमार पिता ने पकड़ा बिस्तर तो घर चलाने के लिए बेटी करने लगी वो काम, जिसका सभी लोग करते हैं विरोध

0 393

आजकल जापान में रहने वाली एक महिला ट्रक ड्राइवर काफी सुर्खियों में छाई हुई है और लोग उसके बारे में खूब चर्चा कर रहे हैं। जी हां, दरअसल जापान के लोग इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रक ड्राइवर भी कहते हैं।

लेकिन ये लड़की ट्रक क्यों चलाती है इसके पीछे की वजह जानकार आप चौंक जाएंगे।

अब वो अपने घर से ज्यादा वक्त अपने 12 पहियों वाले ट्रक में बिताती है। उसका मानना है कि आने वाले वक्त में ये फील्ड पुरुषों के लिए नहीं रहेगी।

इस कारण से बनी ट्रक ड्राइवर

Loading...

बता दें कि रिनो सासाकी अभी सिर्फ 21 वर्ष की है। इन्हें लोग दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रक ड्राइवर भी कहते हैं। रिनो 12 पहियों वाला ट्रक चलाती है और एक साल में करीब सवा तीन लाख किलोमीटर ड्राइव कर लेती है।

बता दें कि ट्रक ड्राइवर बनने से पहले तक रिनो जापान का परंपरागत डांस किमोनो सिखाने का काम करती थी और एक अच्छी टीचर मानी जाती थी। लेकिन जब उसके पिता की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और वो बिस्तर पर आ गए तो घर के हालात संभालने के लिए उन्हें टीचिंग का काम छोड़ना पड़ा।

हालांकि रिनो की मां और उसके दोस्तों ने उसके ड्राइवर बनने का सख्त विरोध किया था लेकिन फिर भी रिनो ने अपना फैसला नहीं बदला।

अब रिनो अपने पिता का वॉल्वो कंपनी का 12 पहियों वाला ट्रक चलाती है और उसके जरिए फल-सब्जियां लाने ले जाने का काम करती है।

पुरुष नहीं बल्कि महिलाओं का होगा इस फील्ड में राज

बता दें कि रिनो के बेहद ग्लैमरस फोटोज की वजह से लोग उसे दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रक ड्राइवर कहते हैं। खुद की इतनी तारीफ़ के बारे में रिनो कहती हैं कि ‘इससे मुझे बेहद खुशी मिलती है, लेकिन लोग ये नहीं जानते कि मैं काफी ज्यादा सख्त भी हूं।’

दरअसल रिनो का मानना है कि अबतक सिर्फ मर्दों के लिए माने जाने वाली इस फील्ड में उतरकर मुझे बहुत मजा आ रहा है। रिनो का ये भी मानना है कि महिलाएं इस फील्ड में भी जल्द ही पुरुषों को पछाड़ देंगी।

रिनो के मुताबिक उसकी स्टोरी अन्य जापानी महिलाओं को भी ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री में उतरने के लिए प्रेरित करेगी। रिनो ने ये भी कहा कि महिलाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से वो भविष्य में महिला ट्रक ड्राइवर्स के लिए एक क्लोदिंग ब्रांड लॉन्च करना चाहती है।

दरअसल ऐसा करने के पीछे उसका मकसद ये है कि उसके अनुसार मेरे जैसी कम हाइट वाली लड़कियों के लिए ड्राइविंग के दौरान पहने जाने वाले कपड़े नहीं मिलते इसलिए मैं खुद का ब्रांड लॉन्च करूंगी। रिनो का यह भी मानना है कि आगे चलकर ये फील्ड पुरुषों के लिए नहीं रह जाएगी और इसमें भी महिलाएं ही डोमिनेट करेंगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.