Loading...

जहां आधी दुनिया में पड़ रही है भयंकर ठंड, वहीं इस देश में भयानक गर्मी से पिघल रही हैं सड़कें और टायर

0 14

भारत में ठंड अपनी चरम सीमा पे है। ऐसा ही माहौल लगभग पूरी दुनिया का है। कहीं बर्फ पड़ रही है तो कहीं इतनी ज्यादा सर्दी है कि इंसान का खून तक जमा जा रहा है लेकिन कुदरत का करिश्मा देखिए कि इसी धरती पर एक ऐसा भी देश है जहां इतनी गर्मी पड़ रही है कि सड़कें पिघलने लगी है।

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की। इन दिनों ये देश भीषण गर्मी की चपेट में है। बता दें कि यहां तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। इतने बुरे हालात हैं कि सड़कों का डामर तक पिघलने लगा है।

वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेज रफ्तार से चलने वाली गाड़ियों के टायर भी फटकर डामर में चिपक रहे हैं। इस गर्मी में सबसे दयनीय स्थिति जानवरों की है। गर्मी ने हजारों की तादाद में जानवरों की जान ले ली है।

Loading...

एक रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के कई जगहों पर तापमान 48 से 50 डिग्री सेल्सियस तक बना है। बता दें कि गर्म हवा के चलते यहां ओजोन अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

लोग भाग रहे ठंडी जगह की ओर, सरकार ने जारी की चेतावनी

इतनी गर्मी में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने लोगों को धूप में न निकलनी की सलाह दी है। सरकार ने लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि गर्म हवा और तेज धूप से कई तरह की परेशानियां भी बढ़ सकती हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो यहां तापमान ने 80 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वहीं लोग गर्मी से बचने के लिए आसपास के ठंडे इलाकों की तरफ भाग रहे हैं।

इतना ही नहीं कई इलाकों ज्यादा गर्मी की वजह से 10 लाख से ज्यादा मछलियां मर गई हैं। वहीं गर्मी की वजह से कई जंगली इलाकों में भयानक आग लगी हुई है। इस आग में हजारों जंगली जानवर मारे गए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.