Loading...

चलती-फिरती ‛बार्बी डॉल’ लगती है 18 साल की ये लड़की, लोग इसे देखकर खा जाते हैं धोखा

0 604

बचपन में हर किसी बच्चे का खास तौर पर लड़कियों का फेवरेट खिलौना बार्बी डॉल ही होती है। कुछ बच्चे तो बार्बी डॉल के इस कदर दीवाने होते हैं कि वह बार्बी डॉल के खिलौने को सोते-जागते, खाते-पीते यानी कि हर वक्त अपने पास ही रखते हैं। इतना तो चलो हो जाता है किसी को भी अपना खिलौना इतना पसंद आ सकता है। लेकिन क्या किसी को बार्बी डॉल जैसे इस खिलौने से इस कदर प्यार हो सकता है कि वह खुद ही एक जीती-जगती बार्बी डॉल बन जाए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा हो सकता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं 18 साल की एक लड़की के बारे में, जिसका नाम “गैब्रिएला ज़िराकोवा” है। गैब्रिएला को बार्बी डॉल के उस खिलौने से इस कदर प्यार हुआ कि उन्होंने अपने आपको ही एक जीती-जगती बार्बी डॉल बना दिया।

आप सभी ने बार्बी डॉल का खिलौना तो जरूर देखा होगा। पर जनाब आपको बता दें कि जब आप जीती-जागती बार्बी डॉल यानी कि गैब्रिएला को एक बार देख लोगे तो आप खिलौने को भूल जाओगे। गैब्रिएला यानी की जीती-जागती बार्बी डॉल को देखने के बाद, आपके दिमाग में एक सवाल तो जरूर ही आएगा कि आखिर कैसे गैब्रिएला अपने आपको बार्बी डॉल जैसा बना लिया। तो चिंता मत करिए आपके इस सवाल का जवाब भी हम बता देते हैं। दरअसल इस सब के पीछे बड़ी ही दिलचस्प बात छुपी हुई है और इस बात को बताने से पहले हम आपको यह भी बता दें कि चलती-फिरती बार्बी डॉल यानी कि गैब्रिएला को अपने इस बार्बी डॉल वाले लुक में आने के लिए रोजाना 3 से 4 घंटे का समय लगता है।

आपको बता दें कि 18 साल की गैब्रिएला को बार्बी डॉल के खिलौने से बेइंतहा प्यार है और इसी प्यार के चलते हुए गैब्रिएला के पास बार्बी डॉल कि डॉल्स का 300 से भी ज्यादा का कलेक्शन मौजूद है। गैब्रिएला को बार्बी डॉल के खिलौने से इस कदर प्यार हो गया की उन्होंने अपने आपको ही बार्बी डॉल की तरह बनाना शुरु कर दिया। गैब्रिएला के द्वारा की गई यह कोशिश कामयाब हुई। गैब्रिएला अपने बार्बी डॉल वाले इस लुक को बनाए रखने के लिए अपने ऊपर हर महीने कई लाखों रुपए खर्च करती है। गैब्रिएला की मां अपनी बेटी के स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान रहती हैं। लेकिन गैब्रिएला को अपने बार्बी डॉल प्यार के अलावा कोई और प्यार नजर नहीं आता है।

Loading...

साथ ही आपको यह भी बता दें की चलती-फिरती बार्बी डॉल एक या दो बार नहीं बल्कि कई बार सर्जरी करवा चुकी है। इस बार्बी डॉल के द्वारा कराई गई इन सभी सर्जरियों का खर्चा इनके घरवाले ही उठाते हैं। गैब्रिएला के बार्बी डॉल वाले लुक को लेकर गैब्रिएला की मां ने कहा कि मैं इस बात से खुश हूं कि मेरी बेटी अपने सपने को पूरा कर रही है। तो वहीं चलती-फिरती बार्बी डॉल गैब्रिएला ने अपने इस लुक को लेकर कहा कि मुझे अपने बार्बी डॉल वाले इस लुक की वजह, से कई बार कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ गया है।

गैब्रिएला ने आगे कहा कि मुझे कई बार तो कई बच्चों के पेरेंट्स से काफी भला-बुरा भी सुनने को मिलता है। इसके पीछे का कारण बताते हुए गैब्रिएला ने कहा कि कुछ बच्चों के माता-पिता को लगता है कि मैं उनके बच्चों के लिए एक तरह कि गलत उदाहरण हूं। दरअसल इन माता-पिता का सोचना यह है कि अगर उनके बच्चे मुझे इस तरह से देखेंगे तो वो भी मुझे ही कॉपी करने की सोचेंगे। इसके साथ ही अपने लाइफस्टाइल को लेकर गैब्रिएला ने कहा कि मेरे इस लाइफस्टाइल को मेंटेन रखना हर किसी के लिए पॉसिबल नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.