Loading...

अगर आपमें है लिखने का हुनर, तो Amazon आपको दे रहा है 15 लाख जीतने का मौका, जानें कैसे

0 11

अगर आपको लिखने का शौक है और आप कविता, कहानी, उपन्यास या कुछ भी लिखने का हुनर रखते है या आप किसी अपने को जानते हैं जो ऐसा कर पाने में सक्षम है तो बता दें कि आप Amazon के Pen to Publish कॉन्टेस्ट से अपना भाग्य बना सकते हैं।

दरअसल इसमें आपको अपनी किताब को खुद पब्लिक करने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें आपको 15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार भी मिलेगा।

अप्लाई के लिए क्या है प्रोसेस

जानकारी के लिए बता दें कि Amazon.in पर अपनी किताब की एंट्री के लिए सर्वप्रथम आपको kdp.amazon.com पर लॉग-इन करना होगा। ततपश्चात अपनी कविता, कहानी, उपन्यास को एक किताब के रूप में आपको 9 फरवरी 2019 से पहले प्रकाशित करना होगा। उसके बाद उस किताब को केडीपी सेलेक्ट प्रोग्राम में एनरॉल करना होगा।

Loading...

ध्यान रहे कि किताब प्रकाशित करते समय keywords में एक जगह ‘pentopublish2018’ भी आपको डालना होगा। मालूम हो कि कॉन्टेस्ट में आई सभी ई-बुक्स किंडल पर और साथ ही आइफोन, आइपैड, एंड्रॉयड फोन्स और टैबलेट्स, कंप्यूटर, किंडल ई-रीडर्स के लिए फ्री किंडल ऐप के रूप में उपलब्ध रहेंगी। और अधिक जानकारी के लिए लेखकwww.amazon.in/pentopublish पर जा सकते हैं।

पुरस्कार कितना मिलेगा और कैसे मिलेगा

बता दें कि लॉन्ग कैटेगरी में 5 लाख के तीन विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे जबकि शार्ट कैटेगरी में भी 3 विजेताओं को 50 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके अलावा इसमें से 30 फाइनलिस्ट को Kindle E-reader दिया जाएगा। साथ ही कॉन्टेस्ट के विजेताओं को बेस्ट-सेलिंग लखकों से खुद की कहानी और कविता पढ़वाने का मौका मिलेगा।

बता दें कि यदि आप प्राइज जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो आपकी बुक kindle पर पब्लिश होगी। यहां बता दें कि किताब के लेखकों को बुक्स की बिक्री पर 70% तक की रॉयल्टी भी दी जाती है।

ज्ञात हो कि इंडिया किंडल स्टोर पर टॉप 100 किताबों में से लगभग 20% किताबों को केडीपी के माध्यम से स्व-प्रकाशित भी किया गया है।

अप्लाई कौन कर है सकता

सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इस कॉन्टेस्ट में कोई भी अप्लाई कर सकता है। इसमें उम्र की कोई सीमा नहीं है। भाषाओं की बात की जाए तो आप हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषा के लिए एंट्री भेज सकते हैं। यहां बता दें कि फॉर्म दो कैटेगरी के होंगे, एक लॉन्ग और दूसरा शार्ट। लॉन्ग फार्म में 10 हजार जबकि शार्ट फॉर्म में 2 से 10 हजार शब्द लिखने होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.